भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति सीहोर

आष्टा विधानसभा में बीजेपी के 6 दमदार दावेदार, किसके नाम खुलेगी आष्टा की पर्ची ?

आष्टा विधानसभा में बीजेपी के 6 दमदार दावेदार, किसके नाम खुलेगी आष्टा की पर्ची ?

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर।
आष्टा से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

आष्टा : मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे ही सभी पार्टीयो के संभावित प्रत्याशी अपनी अपनी दावेदारी दिखा रहे हैं और सभी दावेदारो की धड़कनें तेज हो रही है, ऐसी ही आज आष्टा विधानसभा है आष्टा विधानसभा में 35 साल से बीजेपी का ही दबदबा रहा है 1980 का चुनाव में देवीलाल रैकवार चुनाव जीते थे उसके बाद सिर्फ एक ही बार 1985 में कांग्रेस के उम्मीदवार अजीत सिंह ने जीत हासिल की थी, उसके बाद लगातार 1990 से लेकर आज तक आष्टा विधानसभा में सिर्फ बीजेपी का ही दबदबा रहा। सूत्रों की माने तो इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा सकती हैं.

इसलिए इस बार बीजेपी सोच समझकर ही मैदान में अपना उम्मीदवार उतारेगी सूत्रों का हवाले से पता चला है, वर्तमान विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय का टिकट कट सकता है, बीजेपी के संभावित उम्मीदवार लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं , इनमे रघुनाथ सिंह मालवीय, गोपाल सिंह इंजीनियर, केलास बगाना,देवराज नाटले, सोनू गुणवान, राजकुमार मालवीय, इसमें रघुनाथ सिंह मालवीय दो बार के विधायक हैं तो गोपाल सिंह इंजीनियर पिछले दो चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे.

उसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामां और उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष बना दिया गया, वही बात करें तो सोनू गुणवान जो की चार बार के विधायक रणजीत सिंह गुणवान के पोते हैं और जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि हैं. वही बाद कैलाश बगाना अनुसूचित जातियों में अपना खास खास दबदबा रखते हैं. देखा जाए तो देवराज नाटले अपना खास दबा दबा दबा रखते हैं वहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के खास माने जाते हैं और कहा जाता है कि देवराज नाटले बीडी शर्मा प्रदेश अध्यक्ष, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ,केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी टिकिट को लेकर मुलाकात कर चुके हैं अब समय बताया कि टिकट किसको मिलता है

About The Author

Related posts