बडवानी

बड़वानी जनसुनवाई में आये 61 आवेदन

बड़वानी जनसुनवाई में आये 61 आवेदन

बड़वानी जनसुनवाई में आये 61 आवेदन

कबीर मिशन समाचार बड़वानी से अनिष भार्गव

बड़वानी 01 नवम्बर 2022/मंगलवार को हुई जनसुनवाई में कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने 61 आवेदकों को व्यक्तिगत रूप से सुना तथा मौके पर ही हो सकने वाली समस्याओं का निराकरण कराया। जबकि मांगो से संबंधित आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजकर परीक्षण कराने एवं उपयुक्त पाये जाने पर उसे आगामी कार्य योजना में सम्मलित करने के भी निर्देश निर्माण एजेंसियो के पदाधिकारियो को दिये।
बच्चों को दिया जाए शासकीय योजना का लाभ
जनसुनवाई में विकासखंड सेंधवा के ग्राम कुंडिया निवासी श्री रवि डावर ने आवेदन देकर बताया कि उनके भाई की मृत्यु हो चुकी है तथा उनकी भाभी भी घर छोड़कर जा चुकी है । उनके भाई के 8 एवं 7 वर्षीय दो बालक उनके साथ रहते है, परंतु अब वह अपनी पढ़ाई के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो इन दोनों बच्चों का पालन पोषण करने में वह असमर्थ है । उनके घर पर इन बच्चों का लालन-पालन करने वाला उनके अलावा कोई भी नहीं है अतः बच्चों को शासकीय योजना के अंतर्गत लाभ दिया जाये।
इस पर जन सुनवाई कर रहे कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि बच्चों को स्पॉन्सरशिप योजना का लाभ दिया जाए । साथ ही सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग श्री निलेश सिंह रघुवंशी को निर्देशित किया कि दोनों बच्चों का प्रवेश अनुसूचित जनजाति के छात्रावास में करवाया जाये।
ठेकेदार ने ले ली है राशि नहीं बना रहा है मकान
जनसुनवाई में बड़वानी निवासी आदर्श पिता मनीष चैहान ने आवेदन देकर बताया कि बड़वानी के सोरठ मोहल्ला में स्थित उनके मकान को निर्माण करने का कार्य उन्होंने ठेकेदार अमजद पिता कमरुद्दीन मंसूरी को दिया था। ठेका मटेरियल के सहित 231000 में सौदा तय किया गया । मकान निर्माण के दौरान वह समय-समय पर ठेकेदार को राशि अदा करते रहे। धीरे-धीरे उनके द्वारा ठेकेदार को संपूर्ण राशि अदा कर दी गई। परंतु ठेकेदार द्वारा उनके मकान का निर्माण कार्य आधा ही किया गया है । ठेकेदार से इस संबंध में बात करने पर उसके द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है साथ ही उनकी राशि भी नहीं लौटाई जा रही है ।अतः ठेकेदार से उनके मकान का कार्य पूर्ण करवाया जाए या राशि वापस दिलवाई जाये।

इस पर जन सुनवाई कर रहे कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर को निर्देशित किया कि ठेकेदार के विरुद्ध फौजदारी प्रकरण दर्ज कर नोटिस देकर कार्यवाही की जाए।

दिलवाया जाए राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना का लाभ
जनसुनवाई में ग्राम बघाड़ी निवासी श्री राहुल पिता विक्रम भाबर ने आवेदन देकर बताया कि उनके पिता की मृत्यु 16 जुलाई 2022 को वाहन के द्वारा टक्कर मारने से दुर्घटना में हो गई थी। पिता की मृत्यु के पश्चात उन्हें शासन से किसी प्रकार की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई है । अतः उन्हें राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत लाभ दिलवाए जाए। इस पर जन सुनवाई कर रहे कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने जनपद पंचायत ठीकरी के सीईओ को प्रकरण में निराकरण हेतु निर्देशित किया।

About The Author

Related posts