बडवानी

जनसुनवाई में आये 78 आवेदन

जनसुनवाई में आये 78 आवेदन

जनसुनवाई में आये 78 आवेदन

कबीर मिशन समाचार बड़वानी से अनिष भार्गव

बड़वानी 22 नवम्बर 2022/मंगलवार को हुई जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौर ने 78 आवेदकों को व्यक्तिगत रूप से सुना तथा मौके पर ही हो सकने वाली समस्याओं का निराकरण कराया। जबकि मांगो से संबंधित आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजकर परीक्षण कराने एवं उपयुक्त पाये जाने पर उसे आगामी कार्य योजना में सम्मलित करने के भी निर्देश निर्माण एजेंसियो के पदाधिकारियो को दिये।
दिलवाया जाये संबल योजना का लाभ
जनसुनवाई में अंजड निवासी कुसुम बाई ने आवेदन देकर बताया कि उनके पिता बाबुलाल की मृत्यु 10 अप्रैल तथा माता श्रीमती मंगीबाई की मृत्यु 12 अप्रैल 2021 को हो गई है। अब उनके परिवार में मेरे अलावा कोई नहीं बचा है। वह भी अविवाहित होने से माता-पिता पर आश्रित थी। अतः मुझे शासकीय योजना के अंतर्गत संबल योजना लाभ दिया जाये। इस पर जन सुनवाई कर रही अपर कलेक्टर श्रीमती श्रीमती रेखा राठौर ने नगर परिषद अंजड के सीएमओ को निर्देशित किया कि पात्रतानुसार योजना का लाभ दिया जाए ।
बीपीएल कार्ड बनवाया जाये
जनसुनवाई में ग्राम जलखेड़ा निवासी श्री अबास्या बारेला ने ने आवेदन देकर बताया कि उनका बीपीएल का राशन कार्ड नहीं है। मै अनुसूचित जनजाति का हूॅ , मेरे परिवार में 9 सदस्य है। अतः मेरा बीपीएल का राशन कार्ड बनाया जाये । इस पर जन सुनवाई कर रही अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौर ने राजपुर तहसीलदार को निर्देशित किया कि इनके आवेदन का परीक्षण कर बीपीएल राशन कार्ड बनाया जाये ।
प्रधानमंत्री आवास योजना की शेष राशि दिलवाई जाये
जनसुनवाई में नगर पंचायत निवाली की श्रीमती बेबीबाई ने आवेदन देकर बताया कि उनको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ है। मेरे द्वारा आवास नियमानुसार आवास बनाने का कार्य प्रारंभ प्रारंभ कर दिया था, शासन के नियमानुसार मुझे एक लाख रूपये की राशि प्राप्त हो गई है। अब मुझे दूसरी किस्त की राशि दिलवाई जाये, जिससे मेरा आवास पूर्ण हो सके। इस पर जन सुनवाई कर रही अपर कलेक्टर अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौर ने नगर पंचायत निवाली के सीएमओ को प्रकरण भेजकर निर्देशित किया कि प्रार्थी के आवेदन का परीक्षण कर शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये है।
ई-श्रम कार्ड के अनुसार आर्थिक सहायता दिलवाई जाये
जनसुनवाई में ग्राम उपला निवासी श्री राजु पिता घिसालाल ने आवेदन देकर बताया कि उनके पुत्र का अक्टूबर में दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी । मेरे पुत्र के नाम से ई-श्रम कार्ड भी बना हुआ है। अतः शासन के नियमानुसार मुझे दुर्घटना की राशि दिलवाई जाये । इस पर जन सुनवाई कर रही अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौर ने जनपद पंचायत राजपुर के सीईओ को प्रकरण भेजकर निराकरण करने के निर्देश दिये है।

About The Author

Related posts