लक्ष्मीगंज में महिलाओं पर हो रहे हिंसा के उन्मूलन हेतू चल रहा अभियान का 9वा दिन

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर लक्ष्मीगंज, कुशीनगर।महिलाओं पर हो रहे हिंसात्मक उत्पीड़न के खिलाफ 25 नवम्बर से चल रहे अभियान के अंर्तगत शनिवार को दीप प्रेरणा संकुल स्तरीय संघ (लक्ष्मीगंज) के कार्यालय में महिलाओं खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए सीएलएफ के पदाधिकारियों ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओ को जागरूक किया।

कार्यक्रम का संचालन दीप प्रेरणा संकुल स्तरीय संघ की अध्यक्ष श्रीमती लालती देवी ने किया ।समूहों की महिलाओ ने रंगोली बनाई और उनके खिलाफ हो रहे हिंसा के खिलाफ़ आवाज़ उठाने की शपथ लिया। तथा उन्होने दहेज जैसी कुप्रथा के खिलाफ कहा की हमें एकजुट होकर इस पर आवाज़ उठानी होगी, क्योंकि दहेज की आड़ में ना जाने हमारी बहन, बेटियों की जीवनलीला आये दिन इसकी भेंट चढ़ जाती है।

कुछ को प्रत्ताड़ित किया जाता है, कुछ को इस दहेज के लिए जलाकर मार दिया जाता हैं। फिर उन्होंने कहा की हमारी युवा बहनों को प्रेम प्रसंग में नही पड़ना चाहिये केवल अपनी पढ़ाई की तरफ ध्यान देना चाहिए। उनको अपने भविष्य के प्रति जागरूकता लानी चाहिये। अंत में उन्होने कहा की अब महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, बलत्कार, घरेलु हिंसा के खिलाफ वो मोर्चा खोलेगी तथा इसके लिए जागरूकता अभियान चलाएंगी।

कार्यक्रम में ब्लॉक से विकास खण्ड प्रबंधक दीपक कुशवाह, विनय कुमार राम, केशव शर्मा एवम् शैलेश कुमार यादव उपस्थित रहे ।