अमवा में पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय यादव के द्वारा निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन हुआ इसमें 700, लोगो का जांच किया गया।

रिपोर्टर योगेश गोविन्द राव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर।

  • रामकोला,कुशीनगरक्षेत्र के अमवा बाजार के महात्मा गौतम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमे लगभग 700 नेत्र रोगियों का जांच कर इलाज किया गया। समाज सेवी व पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामकोला संजय यादव द्वारा आयोजित निःशुल्कजांच शिविर कार्यक्रम के मुख्य अतितिथि भाजपा के नेता जय प्रकाश उपाध्याय ने नेत्र जांच शिविर का फिता काट कर शुभारंभ किया तथा ग्रामीण इलाकों में नेत्र जांच शिविर गरीबों के लिए निशुल्क आयोजन को देखकर मुख्यातिथि ने गरीबो की आखो की रौशनी के लिए किया गया यह कार्य सबसे उत्तम और किसी को आंख की रोशनी देना बहुत ही सराहनीय कार्य होता है सभी पूजा और दान पुण्य से ऊपर बताया गया। नगर पंचायत रामकोला के विस्तार में सम्लित अमवा बाजार ग्राम सभा के महात्मा गौतम उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में एक दिवसीय निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया जिसमे अमवा मन्दिर,धन्नौजी खास, कटघरही गाँव से लोग ज्यादा पहुँचे। जहां लगभग 700 लोगो ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया और अपना इलाज कराया। लखनऊ के ऐरा मेडिकल कॉलेज से आये नेत्र साईट स्पेशलिस्ट डॉ मुकेश गुप्ता ने बताया की हमने बुजुर्गों और महिलाओं के साथ बच्चों में भी नेत्र सम्बन्धित समस्या देखी है । बच्चों में तो ज्यादातर मोबाईल और टीवी का प्रयोग के कारण देखा जा रहा है।
  • इसके बचाव के लिए आखो का समय पर चेकप और उनके सुझाव से चश्मे का प्रयोग करना चाहिए। कार्यक्रम के संयोजक रामकोला के समाज सेवी व पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय यादव ने बताया कि हमारा इलाका काफी पिछड़ा है और यहां लोग नेत्र से संबंधित अधिक रोगी देखे जाते हैं यही सब देखकर मैंने निशुल्क नेत्र जांच कि शिविर लगाने की सोची और आज उसका आयोजन कर रहा हूं अब तक 11 गांव में लगभग 3000 से अधिक लोगों कि नेत्रों की जांच हुई है शुक्रवार को लखनऊ के डॉक्टर के द्वारा ऑपरेशन भी किया जाता है जिनको इस नेत्र जांच शिविर में पंजीकृत करने के बाद डॉक्टर का आवश्यकता बताते हैं वहीं लोगों को चश्मा और दवाइयां भी दी जाती यह पूरी तरह निशुल्क है और मैं यह काम तब तक करूंगा जब तक कि संतुष्ट ना हो जाऊं की हमारे इलाके के सभी लोग नेत्र संबंधी बीमारियों का इलाज पा चुके हैं।कार्यक्रम में वरिष्ठ भजपा नेता दरोगा कुँवर,गुल बाबा, मनोनीत सभासद राकेश मिश्रा,मार्कण्डेय मिश्रा उर्फ हाथी बाबा,राजीव कुमार राय,राजू मौर्य,योवेन्द्र यादव,गुंजन गोविन्द राव आदि मौजूद रहे।