मध्यप्रदेश राजगढ़ राजनीति

ब्यावरा में रोड शो के दौरान उमड़ा भारी जनसैलाब, मुख्यमंत्री का स्वागत करने आतुर दिखे नगरवासी जनता से दूरी मुख्यमंत्री को रास नहीं आई, लोगों से मिलने कई बार कार से उतरकर नीचे आए मुख्यमंत्री

ब्यावरा में रोड शो के दौरान उमड़ा भारी जनसैलाब, मुख्यमंत्री का स्वागत करने आतुर दिखे नगरवासी जनता से दूरी मुख्यमंत्री को रास नहीं आई, लोगों से मिलने कई बार कार से उतरकर नीचे आए मुख्यमंत्री

रोड-शो के दौरान लोगों ने पगड़ी, श्रीफल और स्मृति चिन्ह किया भेंट

प्रिय मामा को अपने बीच पाकर खुश नजर आयीं लाडली बेटियाँ

किसान संघ ने मुख्यमंत्री को हल भेंट किया

लाडली बहनों ने अपने प्रिय भैय्या को भेंट की राखी

भांजे-भांजीयों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

रोड-शो में जनजातीय कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

राजगढ़, 17 जुलाई 2023 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान विकास पर्व के तहत ब्यावरा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। ब्यावरा में मुख्यमंत्री श्री चौहान के रोड शो के दौरान नगरवासियों ने पुष्पवर्षा कर तथा फूल माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया। ब्यावरा में लगभग चार किलोमीटर तक दो घंटे से भी अधिक चले रोड-शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा। रोड-शो के दौरान जनता का उत्साह और जनसैलाब देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो समस्त नगरवासी अपने प्रिय मुख्यमंत्री जी के रोड-शो में शामिल होने घर से निकल पड़ा हो।

बच्चों, महिलाओं, युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक हर कोई अपने घरों से बाहर निकलकर मुख्यमंत्री का स्वागत करने आतुर दिखे। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी नगरवासियों का अभिवादन किया। इस अवसर पर बहने अपने लाडले भैय्या तथा बेटियाँ भी प्रिय मामा को अपने बीच पाकर प्रसन्न दिखी। रोड-शो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कार्यक्रम कार्यक्रम स्थल तक पहुँचा। इस दौरान अनेक संस्थाओ, संघो, संगठनो द्वारा बनाए गए 50 से अधिक मंचों से नागरिकों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का स्वागत किया।

इस दौरान नागरिकों द्वारा छतों और बाल्कनियों से भी पुष्प वर्षा की गई। रोड-शो के दौरान पूरे समय नागरिकों द्वारा पुष्पवर्षा की जाती रही।जनता से दूरी मुख्यमंत्री को रास नहीं आई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का अपनी जनता के साथ कितना आत्मीय संबंध है कि थोड़ी सी दूरी भी उन्हें रास नहीं आती।

इसकी एक बानगी रोड शो के दौरान तब देखने मिली, जब बस में बनाए गए रथ पर सवार होने के बाद उन्हें लगा कि वह लोगों से हाथ नही मिला पाएंगे, उन्हें गले नहीं लगा पा रहे हैं और उनका अभिवादन स्वीकार नहीं कर पाएंगे, तो चार कदम चलने के बाद ही उस ऊंचे रथ से उतरकर नीचे आए और खुली कार में रोड-शो में शामिल हुए। चार किलोमीटर तक चले इस रोड-शो के दौरान कई बार वे कार से उतकर लोगो के बीच में आए, उनसे हाथ मिलाया, माला पहनाई और उनके द्वारा भेंट किए गए पगड़ी, श्रीफल और स्मृति चिन्ह आत्मीयता से स्वीकार किए।

वे रास्ते में कई स्वागत मंचों पर भी गए और लोगो से मिले। इस रोड-शो के दौरान 50 से अधिक मंचों से नागरिकों द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। रोड-शो के दौरान लोगों ने पगड़ी, श्रीफल और स्मृति चिन्ह किया भेंटरोड शो के दौरान जगह-जगह अनेक संस्थाओं, संघो, संगठनों, सांस्कृतिक मंचों से नागरिकों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पगड़ी पहनाकर तथा श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया।

साथ ही अनेक स्थानों पर उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी उन्हें फूल माला पहनाकर उनका स्वागत और अभिनंदन किया।

लोगों से मिलने कई बार कार से उतर कर नीचे आए मुख्यमंत्री

लगभग 4 किलोमीटर तक 2 घंटे से अधिक चले रोड शो के दौरान कई बार ऐसे दृश्य देखने को मिले जब मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं अपनी कार से उतरकर नीचे आए और उनका स्वागत करने आए नागरिकों का फूल माला और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। लोग भी मुख्यमंत्री श्री चौहान को अपने बीच पाकर भावुक और प्रसन्न नजर आए।

किसान संघ ने मुख्यमंत्री को हल भेंट किया

रोड शो के दौरान किसानों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को किसान का प्रतीक हल भेंट किया तथा कृषि की तरक्की और किसानों के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लिए आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी किसान भाइयों से कहा कि आपकी उन्नति और तरक्की के लिए मैं दिन-रात काम करूँगा।

लाडली बहनों ने अपने प्रिय भाई को भेंट की राखी

रोड शो के दौरान स्व सहायता समूह की दीदियों ने अपने प्रिय भैय्या श्री शिवराज सिंह चौहान को राखी भेंट की। यह राखी स्व सहायता समूह की दीदियों ने खुद बनाई। उन्होंने कहा कि यह राखी भेंट करते हुए हमें ऐसे लगा जैसे रक्षाबंधन आज ही हो। उन्होंने 1000 रूपए महीने खाते में आने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान को हृदय से धन्यवाद दिया और कहा कि आप हमारे सगे भाई से कम नहीं हो।

भांजे-भांजीयों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री चौहान को अपने प्रिय भांजे-भांजी दिखाई दे और वे उनसे न मिले, ऐसा कभी हो ही नहीं सकता। रोड शो के दौरान सीएम राइस स्कूल के बच्चों को देखकर वे रथ से उतरकर नीचे आए और अपने भांजे-भांजियों को आशीर्वाद दिया तथा उनके साथ फोटो खिंचवाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने भांजे भांजियों उनसे कहा कि कि वह मन लगाकर पढ़ाई करें आगे बढ़े। उनकी पढ़ाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। उनका मामा हमेशा उनके साथ हैं।

जनजातीय कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुति

रोड शो के दौरान जनजातीय कलाकारों द्वारा रंग-बिरंगी वेशभूषा में पारंपरिक सामूहिक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। रास्ते में यह समूह आकर्षण का केंद्र बना रहा। यह कलाकार 4 किलोमीटर चले रोड शो के दौरान बिना रुके पूरे उत्साह और उमंग से अपनी कला का प्रदर्शन करते रहे। लोगों ने भी इन कलाकारों का उत्साहवर्धन किया।।

About The Author

Related posts