उत्तरप्रदेश देश-विदेश

अमरिया गांव के मेला में कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया

<em>अमरिया गांव के मेला में कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया</em>

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर।

रामकोला क्षेत्र के अमडरिया में प्रसिद्ध मेला प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शुक्रवार को आयोजित हुआ । यह मेला बहुत पुराने समय से चलते आ रहा है प्रतिवर्ष काली मां के मंदिर के प्रांगण में आयोजित होता है । इस वर्ष मेले में कुश्ती दंगल का भी आयोजन किया गया है पूर्व विधायक शंभू चौधरी ,जिला पंचायत सदस्य हरिलाल कुशवाहा सहित तमाम गणमान्य लोगों ने कुश्ती दंगल में पहलवानों को हाथ मिलवा कर कुश्ती का जोर कराया ।मेले में क्षेत्रीय पहलवानों सहित गैर जनपद के पहलवानो ने भी हिस्सा लिया ।

मेले में सांस्कृतिक प्रोग्राम के तहत नौटंकी नृत्य भी आया है। अमडरिया के काली मां बहुत प्रसिद्ध है। बहुत पुराने समय से यहां मेला प्रतिवर्ष लगता चला आ रहा है ।स्थानीय लोग इस मेले का बेसब्री से इंतजार करते हैं। स्थानीय स्तर पर महुआडीह के मेला के नाम से यह मेला बहुत ही प्रसिद्ध है। मेले मे भारी संख्या मे लोगो ने लुत्फ उठाते हुए खरीददारी की।


अडरौना के राकेश व बभनौली के छोटू का मुकाबला बराबर छूटा। इसके बाद कई पहलवानों ने अपने दाव पेच दिखाए इस दौरान कमलेश कुमार गुप्ता, रामानंद पासवान, मैथिली शरण गुप्ता, बिंदु मिश्रा, ज्ञासुद्दीन अली, अजय चौहान, सुखदेव खरवार, पुरुषोत्तम लाल मौजूद रहे।

About The Author

Related posts