शाजापुर

शाजापुर खनिज विभाग की कार्रवाई अवैध रेत खनन का परिवहन करने वाले पांच डंपर जब्त किए

शाजापुर खनिज विभाग की कार्रवाई अवैध रेत खनन का परिवहन करने वाले पांच डंपर जब्त किए

कबीर मिशन समाचार/शाजापुर,

संवाददाता शाजापुर,

शाजापुर जिले में बड़े पैमाने पर अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन हो रहा है। एक दिन पहले ही प्रमुख सचिव खनिज राघवेंद्र सिंह ने प्रदेश के सभी खनिज अधिकारियों को अवैध खनिज उत्खनन और अवैध परिवहन को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्थानीय खनिज विभाग ने शनिवार को कार्रवाई शुरू की और 12 घंटे में 5 डंपर जब्त कर लिए। जिन्हें थानों के सुपुर्द किया गया है।

दरअसल मुख्य सचिव खनिज विभाग द्वारा शुक्रवार को वीसी में निर्देशित किया था कि खनिज के अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई की जाए। इस पर कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल के निर्देश पर खनिज अधिकारी आरिफ खान के मार्गदर्शन में खनिज विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू की गई।

खनिज निरीक्षक कामना गौतम, होमगार्ड सैनिक बाबुलाल गुर्जर, दिनेश वर्मा, दिनेश शर्मा ने अकोदिया पहुंचकर मौके पर एक डंपर क्र. एमपी 37 जीए-3423 को ओवरलोड रेत परिवहन करते हुऐ जब्त कर थाना अकोदिया भेज दिया।इसके बाद अमला आष्टा रोड स्थित ग्राम अरंडिया पहुंचा जहां डंपर क्र. एमपी 37 जीए- 2473 और एमपी 37 जीए-4789 को ओव्हरलोड रेत परिवहन करते हुए जब्त कर पुलिस चौकी तिलावद भेज दिया। इसके बाद अमला सीहोर रोड पर नांदनी के पास पहुंचा और वहां भी एक और डंपर क्र. आरजे 09 जीडी-5819 को जब्त कर कालापीपल थाने भेज दिया।

About The Author

Related posts