आगर-मालवा शिक्षा

आगर/नलखेड़ा। नवीन शाला भवन का हुआ लोकार्पण

आगर/नलखेड़ा। नवीन शाला भवन का हुआ लोकार्पण

मंदिर की मूरत, हे देवा फिर भी बोलत नाही। शाला में गुरुवर गड़े मूरत ,, बोले दिव्य जगत माही।।

नलखेड़ा। कबीर मिशन समाचार।

ऐसा ही शुभ अवसर आज कार्यालय शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय टिकोन्न पर नवीन शाला भवन का लोकार्पण जनपद अध्यक्ष श्री मुकेश जी चौहान के कर कमलों से सरपंच श्रीमती कला जगदीश भिलाला ग्राम पंचायत टिकोंन दोनों के द्वारा पूजन अर्चन वंदन के साथ फीता काटकर लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर इंजीनियर महोदय बड़े सचिव छोटे सचिव अतिथिगण, आंगनवाड़ी कार्यकर्तागण, सहायिकागण, आशा कार्यकर्ता, शाला का स्टाफ तथा गांव के गणमान्य नागरिक बंधु उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन एवं उद्घाटन भाषण देते हुए नवाचारी शिक्षक आकाशवाणी दूरदर्शन कलाकार राष्ट्रीय गायक सत्य मंगल मांगीलाल कुलश्रेष्ठ अमन ने बताया आज जिस पावन मंदिर का उद्घाटन हो रहा है।

यह मंदिर छोटे-छोटे बच्चों का भविष्य निर्माण करने वाला मंदिर हैं। इस मंदिर की मूरत इस मंदिर की मुहूर्त हमारे बच्चे हैं और हम शिक्षक इन के पुजारी हैं। इन इन बच्चों के विकास के लिए हमें आध्यात्मिक वैज्ञानिक बौद्धिक नैतिक एवं चहुमुखी विकास की गंगा बहाने का शुभ अवसर इन मंदिरों पर प्राप्त होता है।

कहा भी गया है गुरु कुमार शिष्य कुंभ है गढ़ गढ़ काढ़े खोट, अंतर हाथ सहार दे बाहर मारे चोट।।

वही सच्चा शिक्षक है जो हमारी भारत की संस्कृति एवं वैज्ञानिक सोच तथा नवीन शिक्षा नीति को अंगीकार कर बच्चों को खेल खेल में मनोरंजन आत्मक गतिविधि से शाला की ओर आकर्षित कर उन्हें आदर्श मानव बनाकर ही अपना लक्ष्य पूर्ण करें साथ ही पालको से मधुर संबंध हो अधिकारियों एवं शासन की नीतियों को अंगीकार करने की क्षमता शिक्षक में हो आज हम गौरवान्वित हैं।

गौरानवित्त हैं कि हमारे क्षेत्र के विधायक माननीय राणा विक्रम सिंह जी के प्रतिनिधि के तौर पर जनपद अध्यक्ष जी द्वारा इस शिक्षा के मंदिर में हर संभव बच्चों की सुविधाओं को बढ़ाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का आभार सरपंच प्रतिनिधि राजेश भिलाला ने माना।

About The Author

Related posts