अहिरवार समाज ने सदैव ही समाज और राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाई है

कबीर मिशन सामाचार पत्र
भूपत जाटव
मो.8959979913

संत रविदास जयंती प्रत्येक ग्राम पंचायत में मनाई जाएगी – स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी
अहिरवार समाज के नवनिर्वाचित प्रतिनिधि और प्रतिभाओं का सम्मान समारोह
विदिशा, दिनांं
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संत रविदास जी की जयंती पावन पर्व पांच फरवरी को हरेक ग्राम पंचायत में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।उपरोक्त आयोजनों के लिए राशि भी जारी की गई है उक्त आशय के विचार युक्त जानकारी आज स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने आज विदिशा नगर में आयोजित अहिरवार समाज के जनप्रतिनिधि और प्रतिभाओं के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए हैं।


स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि कोरोना काल की अवधि दौरान स्वास्थ्य गतिविधियों पर गहन प्रकाश डालते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा सुपात्रों को योजना का लाभ घर बैठे मिले इसके लिए विशेष अभियान संचालित किया जिसके तहत अधिकारी कर्मचारियों ने डोर टू डोर संपर्क कर कौन व्यक्ति किस योजना के लिए पात्रता धारी है का चयन ही नहीं किया बल्कि उससे लाभान्वित कराने के सफल प्रयास किए हैं उपरोक्त आयोजन मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत क्रियान्वित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान की पुनः संचालित किया जाएगा।


रविवार को रविंद्रनाथ टैगोर ऑडिटोरियम भवन में अहिरवार समाज संघ जिला विदिशा के तत्वाधान में आयोजित नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं प्रतिभा सम्मान समारोह सम्बोधन के दौरान उन्होंने सभी सजातीय बंधुओं से आग्रह किया है कि वे अपने बच्चों को शिक्षारूपी दामन में पिछडने ना दें। शिक्षा ही सभी विकास के द्वार खोलती है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्रों में हुए नवाचारो को रेखांकित करते हुए कोरोना काल के दौरान प्रदेश में हुए प्रबंधों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान आमजनों को सुगमता से राशन प्राप्त हो इसके लिए उचित मूल्य दुकानो के माध्यम से निःशुल्क राशन प्रदाय किया गया। इलाज, शिक्षा के साथ-साथ अन्य प्रबंधों के संबंध में उनके द्वारा गहन प्रकाश डाला गया।


स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि योजनाओं के पात्रताधारी लाभांवित से वंचित ना रहें इसके लिए घर-घर सर्वे ही नहीं कराया गया बल्कि घर पहुंचकर संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। यह कार्य मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत संपादित किया गया है।
इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ महापुरुषों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कार्यक्रम में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के अलावा प्रतिभावान छात्र-छात्राओं समेत अन्य को प्रशंस्ति पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम को शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री सिंह, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती रानी अहिरवार, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, सांसद प्रतिनिधि श्री कैलाश रघुवंशी के अलावा अहिरवार समाज संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जगदीश सूर्यवंशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश प्रभारी श्री हनुमंत सिंह बौद्ध समेत अन्य के द्वारा सम्बोधित किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता रघुवंशी, विदिशा जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री वीरसिंह रघुवंशी, सांसद प्रतिनिधि श्री राकेश शर्मा, समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा अहिरवार समाज के संभागीय अध्यक्ष श्री महाराज सिंह रघुवंशी के अलावा सजातीय बंधु के नवनिर्वाचित त्रि-स्तरीय पंचायत पदाधिकारी समेत अन्य मौजूद रहे।