विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

जालौर में छात्र की मौत को लेकर अजास्क छात्र संघ ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

समाजसेवियों ने प्रदर्शन कर फांसी देने की मांग कीअनुसूचित जाति जनजाति युवा संगठन एवं आजाद समाज पार्टी भी रही मौजूद

देवेंद्र सिंह बड़ेरिया मुरैना मध्य प्रदेश

मुरैना / जहाँ एक तरफ तो पूरा देश 175 आजादी अमृत महोत्सव बना रहा है वहीं दूसरी ओर राजस्थान के जालोर में जातिगत भेदभाव और छुआछूत की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है राजस्थान के जालौर में मटकी से पानी पीने के मामले में छात्र की बेरहमी से पिटाई करने के बाद हुई मौत को लेकर आज मुरैना में दलित संगठनों में आक्रोश है ।

पूरे प्रदेश भर में दलित संगठनों ने प्रदर्शन करते हुए आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की गई वही पूर्व बीएसपी नेता नंदलाल खरे ने बताया देश आजादी का अमृत मौसम मना रहा है और दूसरी ओर इस तरह की घटनाएं देश को कलंकित कर रही है अजास्क छात्र संघ ब्लॉक अध्यक्ष सौरभ कोठारी एवं जिला सचिव पंकज सोलंकी ने सैकड़ों लोगों के साथ आज मुरैना जिले की तहसील प्रांगण कैलारस में पहुंचकर तसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में बताया गया कि जालौर राजस्थान के ग्राम सुराणा के इंद्रा मेघवाल के हत्यारों को छैल सिंह को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए एवं पीड़ित परिवार को शासकीय नौकरी 1 करोड़ रुपए की सहायता दी जाए, आंदोलन दलित समाज के लोगों पर हुए मुकदमे वापस लिए जाएं, हत्यारों को फांसी देने एवं उनके मकानों पर बुलडोजर चलाने की मांग की गई मामला जालोर जिले के सायला उपखंड क्षेत्र के सुराणा गांव का है।

यहां 9 साल के एक बच्चे ने जब स्कूल के मटके को पानी पीने के लिए छुआ, तो उसे स्कूल टीचर ने इतना पीटा कि उसकी कान की नस फट गई। इसके बाद बच्चे को इलाज के लिए उदयपुर रेफर किया और फिर उदयपुर से अहमदाबाद भेजा गया. शनिवार को अहमदाबाद में शाम चार बजे के आसपास उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

इस घटना के विरोध में युवा ब्लॉक अध्यक्ष सौरव कोठारी , पंकज सोलंकी जिला सचिव आशीष ना गोरिया जिला उपाध्यक्ष मुरैना अदस्त्र छात्र संगठन , एवं आजाद समाज पार्टी पूर्व जिला सचिव मुरैना धर्मेंद्र पाराशर आजाद समाज पार्टी शहर अध्यक्ष कालीचरण जानवर भीम आर्मी शहर अध्यक्ष, लालपति जाटव, नंदलाल खरे पूर्व बीएसपी नेता द्वारा ज्ञापन दिया