भिंड मध्यप्रदेश राजनीति

समस्त विभाग सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक करें निराकरण – कलेक्टर

समस्त विभाग सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक करें निराकरण – कलेक्टर

समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न

भिण्ड 11 मार्च 2024/

कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित की गयी। कलेक्टर ने कहा कि समस्त विभाग सीएम हैल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण एवं 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में फोकस करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजकुमार खत्री, एसडीएम एवं डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारी तथा कई अधिकारी वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने सीएम हेल्पलाईन की लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि समस्त विभाग सीएम हैल्पलाईन में लंबित शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण प्राथमिकता से करें साथ ही सभी विभाग शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण एवं 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में फोकस करें ताकि जिले की ग्रेडिंग में कमी न आए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए, बिना कार्यवाही के कोई भी शिकायत लम्बित नहीं रहे।

उन्होंने बैठक में ऊर्जा विभाग, खाद्य विभाग, पीएचई, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वित्त विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों की समीक्षा कर कहा कि उनके यहां जितने भी सीएम हेल्पलाईन के प्रकरण हैं उनको तत्परता से निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 की तैयारियों के परिप्रेक्ष्य में संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा विभाग अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खाद्य पदार्थों में मिलावट पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने हेतु मिलावट से मुक्ति अभियान निरंतर जारी रखें।

About The Author

Related posts