खरगोन शिक्षा

खरगोन। पटवारी परीक्षा परिणामों में घोटाले का आरोप, परिक्षार्थियों ने कि सीबीआई जांच की मांग।

खरगोन। पटवारी परीक्षा परिणामों में घोटाले का आरोप, परिक्षार्थियों ने कि सीबीआई जांच की मांग।

कबीर मिशन समाचार खरगोन।

खरगोन। हाल ही में जारी किए गए पटवारी परीक्षा के परिणामों पर घोटाले के आरोप लग रहे है। एक ही कॉलेज से अधिकतर परीक्षार्थियों के चयन सूची सामने आने के बाद गुरुवार को परीक्षा में शामिल हुए सैंकड़ों बेरोजगार छात्रो ने मुख्यालय पर प्रदर्शन कर परिणामों में घोटाले का आरोप लगाते हुए उच्चस्तरीय जांच (सीबीआई) की मांग की। परीक्षा परिणामों पर अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए सुबह करीब 11 बजे परीक्षार्थी कलेक्ट्रेट पहुंचे।

कलेक्टर कार्यालय के मुख्य द्वार पर ही रोक देने से नाराज युवाओं ने धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। करीब दो घंटे तक आवाजाही बंद रही। इसके बाद छात्रो ने अपर कलेक्टर जेएस बघेल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।धरने पर जीतू वर्मा, नरेंद्र सोलंकी आदि ने बताया कि मध्य प्रदेश में ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 पटवारी परीक्षा परिणाम में घोटाला हुआ है। परीक्षा परिणाम में टॉप 10 में से 7 छात्रों का परीक्षा केंद्र एनआरआई कॉलेज ग्वालियर है।

9000 अभ्यर्थियों में से अधिकतर चयनित अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र इसी कॉलेज से हुआ। इतना ही नही टॉप 10 की सूची में भी 7 छात्र इसी कॉलेज के है। जिससे ज्यादातर टॉपर्स के हस्ताक्षर हिंदी में हैं। एक ही परीक्षा केंद्र से इतने टॉपर का आना घोटाला होने की ओर ध्यान केन्द्रित कर रहा है। संयुक्त परीक्षा केंद्र के इतने कठिन पेपर में अन्य परीक्षा केंद्रों के अभ्यार्थी जहां 140 नंबर नहीं ला पाए,

वहीं ग्वालियर के इस केंद्र के अभ्यर्थियों ने 188 अंक तक हासिल किए। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल में इससे पहले भी कई प्रकार की गड़बड़ियां सामने आई है। ऐसी स्थिति में मध्य प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं के साथ मध्य प्रदेश चयन आयोग खिलवाड़ कर रहा है। ज्ञापन के माध्यम से युवाओं ने मांग न्यायिक एवं निष्पक्ष जांच की मांग की है।

About The Author

Related posts