नीमच

नीमच के स्टॉरसिटी कॉलोनी के रहवासीयों की असुविधा के निराकरण व मूलभूत सुविधाओ के लिए जनसुनवाई में दिया आवेदन

नीमच के स्टॉरसिटी कॉलोनी के रहवासीयों की असुविधा के निराकरण व मूलभूत सुविधाओ के लिए जनसुनवाई में दिया आवेदन

कबीर मिशन समाचार।

नीमच। कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान स्टॉरसिटी कॉलोनी के रहवासियों ने एकत्रित होकर कलेक्टर दिनेश जैन को एक आवेदन सौपते हुए बताया कि कॉलोनी की समस्याओं के संबंध में संबंधित विभाग, कालोनाईजर को निर्देशित किया जाए और हमारी समस्याओं का निराकरण किया जाए। स्टारसिटी कॉलोनी के महिला व पुरूष ने बताया कि कॉलोनी के बाहर साईड में मोटरबॉडी गैरेज वाला मेन गेट के बाहर दोनों तरफ रोड के किनारे बड़े ट्रक लापरवाही से रोड़ के किनारे सटाकर खड़ा कर देता है, जिससे कॉलोनीवासियों (पुरूष, महिलाओं) को रोड़ पर आने पर दोनों साईड से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते हैं, और कभी गंभीर दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। संबंधित मोटर बॉडी गैरेज संचालक को मौखिक कई बार कहने पर ट्रक रोड़ के किनारे लगाकर कार्य किया जा रहा है। रोड पर स्पीड ब्रेकर व रोड के किनारे के ट्रक हटवाने हेतु संबंधित को निर्देशित कर योग्य कार्यवाही की जायें।


वही बताया कि कॉलोनाईजर श्रीमती मीनल चौधरी को कॉल लगाने पर उनके द्वारा कॉल उठाया नही जाता। उक्त कॉलोनी में वर्तमान में 15-20 मकान ही निर्मित हुए है। कॉलोनी में सफाई व पानी के संबंध में नगरपालिका में संपर्क किये जाने पर उनके द्वारा बताया जाता है कि 60 प्रतिशत रहवासी मकान बनने पर ही ये सुविधा प्रदान की जायेगी और जब तक कॉलोनाईजर की जिम्मेदारी है, कहा गया है। इस संबंध में उक्त कॉलोनी के कॉलोनाइजर / विक्रेता श्रीमती मीनल चौधरी द्वारा प्लॉट बेचकर अपने दायित्व की इतिश्री करते हुए किसी भी समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है। कॉलोनाईजर श्रीमती मीनल चौधरी को निर्देशित करवाते हुए कॉलोनी की सफाई की व्यवस्था करवाई जाये। कॉलोनी में बहुत से प्लॉट मालिकों ने प्रिकास्ट की दिवाल खड़ी कर दी जा रही है और उनके द्वारा प्लॉटों की सफाई नहीं करवाने से बड़ी बडी गाजर घास, चारा होने से ज़हरीले जीव जंतु उत्पन्न हो रहे है और रोजाना वर्तमान रहवासियों के घरों में जहरीले जीव जंतु घुस जाते हैं। जिससे रहवासियों के बच्चे को अक्सर घर के बाहर खेलते पर खतरा बना हुआ है। प्लॉट वालों एवं नगरपालिका से सफाई करवाई जायें। कॉलोनाईजर द्वारा पानी का बिल ना भरने की वजह से कॉलोनीवासियों को कॉलोनी के कुए से मोटर द्वारा पानी नहीं मिला और कॉलोनीवासी द्वारा बिल भरने पर विद्युत कनेक्शन चालू होने पर वर्तमान में कुए का पानी मिल रहा है। जिसकी साफ-सफाई की कोई व्यवस्था कॉलोनाईजर द्वारा नहीं की गई है। स्थायी रूप से नगरपालिका से पानी की व्यवस्था करवाई जावें। कॉलोनाईजर द्वारा कॉलोनी तैयार करते समय क्लब हाउस का प्रलोभन देते हुए प्लॉटों को बेचा गया, किंतु क्लब हाउस क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ा हुआ है, उसके पास वाला कॉलोनी के रास्ते का निर्माण नहीं करवाया है, जिससे कॉलोनी के पीछे के भाग के रहवासियों को क्लब हाउस तक जाने में भी दिक्कतें आएंगी और कई बार मौखिक रूप से निवेदन करने पर भी उनके द्वारा क्लब हाउस को सुधार कर पूर्ण तैयार नहीं करवाया गया है। और ना ही क्लब हाउस के पास के रास्ते का निर्माण करवाया गया है। कॉलोनी का गेट भी जर्जर होकर उसके काँच आदि टूट कर गिर रहे है, उसके नीचे सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे खड़े रहते है, जिससे कभी भी हादसा होने का खतरा बना हुआ है, उक्त गेट को सुधार करवाने के लिये भी कई बार मौखिक कहने पर भी कॉलोनाइजर द्वारा सुधार नहीं करवाया गया है, वर्तमान में इसकी जांच की जा सकती है। इस संबंध में भी कॉलोनाईजर को निर्देशित करने की कार्यवाही करें।


कॉलोनी की बगीचे की दीवारों और सड़कों का घटिया निर्माण करवाये जाने से दीवालें व सडके टूट गई है। कॉलोनी के सीवरेज लाईन व पानी की पाईप लाईन के पाईप भी बहुत घटिया एवं बहुत छोटे आकार के लगाये गये है। जिससे सीवरेज के पाईप कचरे से बंद हो जाते है और पानी की पाईप लाईन भी कई बार पानी के प्रेशर से टूट जाती है, जिससे कॉलोनीवासियों द्वारा दो-चार बार स्वयं के व्यय से दुरूस्त करवाया गया है।

कॉलोनाईजर श्रीमती मीनल चौधरी द्वारा उनको बतायी गयी समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है और कॉलोनी से लाखों रूपया कमाकर रहवासियों को समस्याओं में डालकर समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है और रहवासियों को असुविधाओं में छोड़ रखा है।
कॉलोनाईजर श्रीमती मीनल चौधरी एवं संबंधित विभाग को समस्याओं के निराकरण करने हेतु निर्देशित करने हेतु योग्य कार्यवाही की जाए। जिससे हमारी समस्याओं का निराकरण हो सके।

About The Author

Related posts