खेल देश-विदेश

आखरी गेंद पर आश्विन ने जिताया मैच

आखरी गेंद पर आश्विन ने जिताया मैच

कबीर मिशन समाचार. भारत ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला गया । पहले टास में पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुऐ 159 रन 8 विकेट गंवाकर भारत के सामने 160 रनो का लक्ष्य रखा . पाक के लिए शान मसूद ने 42 गेंदो मे 52 रनो की नाबाद पारी खेली । वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 गेन्दो में 52 रन बनाए। दूसरी तरफ भारतकी और से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 तीन विकेट लिए।बात करते हैं भारत कि भारत ने 160 रन 7 विकेट गंवाकर T20W वर्ल्ड कप में विराट कोहली और आश्विन ने आखरी गेंद पर ऐतिहासिक जीत दिलाई है।

ओपनिंग के बल्लेबाज पहले न.पर केयर राहुल ने 4 रन बनाकर 8 गेंदो मे स्टिम बोर्ड हुए। दूसरे न. पर रोहित शर्मा ने 4 रन बनाकर 7 गेंदों में (कैच आउटर) हो गए। भारत ने विराट कोहली को मैदान में उतार कर 82 रन बनाकर 53 गेंदो में नाबाद पारी खेली । चौथे न. पर सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों पर 15 रन बनाकर वो भी (कैच आउटर) हो गए । पांचवे नंबर पर अक्षर पटेल ने 2 रन बनाकर 3 गेंदों पर (रन आउट) हो गए ।

छठवे नंबर पर हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में एक छक्के , दो चौके लगाकर 40 रन के साथ (कैच आउट) हो गए । सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक ने 1 रन बनाकर 2 गेंदों पर वो भी (स्टेम बोर्ड) हो गए। आखिरी ओवर में भारत को रविचंद्र आश्विन ने 1 गेंद पर 1 रन बनाकर तथा विराट कोहली ने छह चौके , 4 छक्के झाड़कर कुल 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को T20W वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत दिलाई ।

About The Author

Related posts