क्राइम भिंड मध्यप्रदेश राजनीति समाज

एएसपी ने वाहन चालकों को समझाएं ट्रैफिक नियम, बोले नियमों की अनदेखी के चलते होते हैं हादसे

एएसपी ने वाहन चालकों को समझाएं ट्रैफिक नियम, बोले नियमों की अनदेखी के चलते होते हैं हादसे

कुशल जैन तहसील पत्रकार गोहद, मालनपुर जिला- भिंड

मालनपुर-गुरुवार को मालनपुर थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक गीता सिकरवार पुलिस वल के साथ हाईवे पर वाहन चेकिंग और चालानी कार्रवाई कर रही थीं तभी ग्वालियर की तरफ से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक निकल रहे थे।

हाईवे पर चल रही चेकिंग के दौरान उन्होंने अपना वाहन रुकवाया और उतर कर वाहन चालकों को समझने लगे उन्होंने कहा की नियमों की अनदेखी के चलते हादसे होते हैं। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक मौतें सड़क हादसों में हो रही हैं। इनमें अधिकांश वह दो पहिया वाहन चालक या उनमें बैठे लोग होते हैं जिन्होंने बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना होता है।

उन्होंने कहा कि लोगों में ड्राइविंग के साथ ही मोबाइल पर बात करने की आदत भी बढ़ी है। तमाम सड़क हादसों में यह आदत भी वजह सबित हुई है। लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यातायात के नियम वाहन चालकों की सुरक्षा और जीवन रक्षा को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। लोगों को इनका महत्व तब समझ में आता है जब वह हादसे का शिकार हो जाते हैं।

इसलिए वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का पालन करें उन्होंने वाहन चेकिंग में लगे पुलिसकर्मियों को भी शाबाशी दी और कहा कि ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करें इस अवसर पर उप निरीक्षक गीता सिकरवार, उप निरीक्षक बलवंत सिंह यादव, सहायक उपनिरीक्षक जनार्दन सिंह तोमर के अलावा थाने का पुलिस बल मौजूद रहा

About The Author

Related posts