नीमच मध्यप्रदेश

नीमच जिले के सिंगोली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास? आपत्तिजनक झंडा लहराया हुई थाने में लिखित शिकायत

नीमच जिले के सिंगोली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास? आपत्तिजनक झंडा लहराया हुई थाने में लिखित शिकायत

कबीर मिशन समाचार।

सिंगोली । नगर मे सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले कुछ तथाकथित लोगो ने अपने धार्मिक आयोजन में कुछ ऐसा ही करने की इच्छा जताई। जिसको लेकर सिंगोली थाने में शिकायती आवेदन पहुंचा है। मिली जानकारी के अनुसार नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र में कुछ वर्ग विशेष के लोगो ने अपने धार्मिक आयोजन में एक आपत्तिजनक झंडा लहराया जिसकी सूचना संबधित थाना प्रभारी को की गई है। जिसमे बताया गया कि कुछ तथाकथित लोग क्षेत्र का माहोल खराब करने के उद्देश्य से भारतीय राष्ट्रीय ध्वज जैसे दिखने वाले ध्वज को लेकर लहरा रहे थे जिस पर अन्य मुस्लिम कंट्री का उनकी धार्मिक भाषा में कुछ लिखा हुआ दिखाई दिया। इस तरह की जानकारी और वीडियो सोश्यल मिडिया में वायरल हुए तो इसकी सूचना एवं शिकायत सिंगोली थाना प्रभारी बी एल भाबर को की गई। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया और शिकायती आवेदन पत्र पर जांच पड़ताल शुरू की गई है।इसके अलावा एक दिन पहले भी नगर मे बिना अनुमति के आपत्ति जनक फ्लेक्स और झण्डे नगर के प्रमुख चौराहो पर लगाए गए जिनकी भी शिकायत हुई उसके बाद प्रशासन हरकत मे आया और आपत्तिजनक फ्लेक्स और झण्डे खुलवाए गए।

नगर की फीजा बिगाड़ने का प्रयास करने वालो पर हो कठोर कार्रवाई

नगर मे वर्ग विशेष के धार्मिक पर्व को लेकर जिस तरह का वातावरण निर्मित किया गया यह सबके लिए सोचने का विषय बना तथा आमजन को यह महसूस हुआ की कुछ विघ्नसंतोषी तत्व नगर की फिजा ओर भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे है। शासन प्रशासन को चाहिए की वे ऐसे विघ्नसंतोषी तत्वो के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करे ताकी नगर मे अमन-चैन और शांती के साथ भाईचारा बना रहे।

इनका कहना
आपत्तिजनक झंडे को लेकर अपने स्तर पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है अथवा जिस उर्दू में लिखे झंडे को लेकर शिकायती आवेदन आया है उसका हिंदी में अनुवाद किया जाएगा तथा वीडियो फुटेज के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही होगी

बी एल भाबर थाना प्रभारी सिंगोली जिला नीमच

About The Author

Related posts