बड़वानी कलेक्टर ने किया मतदाताओं से प्राप्त फार्मो का भौतिक सत्यापन

बड़वानी कलेक्टर ने किया मतदाताओं से प्राप्त फार्मो का भौतिक सत्यापन

कबीर मिशन समाचार बड़वानी से अनिष भार्गव

बड़वानी 11 दिसम्बर 2022/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवराजसिंह वर्मा ने रविवार को विधानसभा राजपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 214, ग्राम खजूरी के मतदान केंद्र क्रमांक 170, 171 तथा ग्राम अजंदी के मतदान केन्द्र 139 में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के अंतर्गत मतदाताओं से प्राप्त फार्म, 6, 7 एवं 8 का भौतिक सत्यापन किया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम राजपुर श्री वीरसिंह चैहान सहित संबंधित मतदान केन्द्र के बीएलओ भी उपस्थित थे।
सत्यापन के दौरान कलेक्टर ने मतदाता से किस संबंध में फार्म बीएलओ को जमा किया है इसकी जानकारी ली। साथ ही फार्म में भरी गई जानकारी को भी मतदाता से पूछकर वेरीफाई किया।
उल्लेखनीय है कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 कार्य का सत्यापन से नाम जोड़ने, कम करने तथा संशोधन करने के फॉर्म 6, 7, 8 के कम से कम 10 फॉर्म का सत्यापन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को करना होता है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा राजपुर विधान सभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 214 राजपुर तथा मतदान केंद्र क्रमांक 170, 171 खजूरी तथा अजंदी 139 में चुने गये फॉर्म का भौतिक सत्यापन किया गया।