बड़वानी कलेक्टर ने ग्राम बोकराटा दौरे के दौरान किया स्टाप डेम का निरीक्षण

बड़वानी कलेक्टर ने किया स्टाप डेम का निरीक्षण

कबीर मिशन समाचार बड़वानी अनिष भार्गव

बड़वानी 10 दिसम्बर 2022/कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने शनिवार को ग्राम बोकराटा के दौरे के दौरान ग्राम में बने स्टाप डेम पर पुष्कर धरोहर समृद्धि योजना के तहत हुए कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि योजना का उद्देश्य है कि पुरानी जल संरचना जीवित हो तथा स्टाप डेम में गेट लगाकर वर्षा का पानी इकट्ठा हो। जिससे किसान अपने खेतों में सिंचाई कर सके। इस दौरान ग्राम के सचिव ने बताया कि इस स्टाप डेम से 6 कृषकों के द्वारा 9 हेक्टर खेतों में सिंचाई की जा रही है।
उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने दौरे के दौरान ग्राम के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने बीईओ पाटी श्रीमती राजश्री पंवार से शाला में विद्यार्थियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। तथा यह भी निर्देशित किया कि मध्यान्ह भोजन विद्यार्थियों को मेनु अनुसार तथा गुणत्तायुक्त दिया जाये तथा स्व-सहायता समूह द्वारा भोजन शाला में ही बनाया जाये।
इस दौरान कलेक्टर ने कक्षा 11वीं में विद्यार्थियों को गणित विषय के बारे में सीखने की आसान पद्धति के संबंध में बताया। उन्होने विद्यार्थियांे को पहाड़े, लघुत्तम एवं समापर्वत्य की आसान पद्धति भी सिखाई। साथ ही गणित के विद्यार्थियों को अंग्रेजी एवं फिजिक्स के सूत्र भी बताये।