बडवानी मध्यप्रदेश राजनीति

बड़वानी| समरसता के संदेश के साथ संत रविदास जी महाराज की यात्रा निकली बड़वानी शहर में

बड़वानी| समरसता के संदेश के साथ संत रविदास जी महाराज की यात्रा निकली बड़वानी शहर में

भोपाल : शुक्रवार, जुलाई 28, 2023

पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने समरसता संदेश यात्रा का आज बड़वानी में शुभारंभ संत रविदास जी महाराज की चरण पादुका के पूजन-अर्चन से किया। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि सागर में संत रविदास जी के भव्य मंदिर निर्माण के लिये पूरे प्रदेश में समरसता यात्रा निकाली जा रही है।

यात्रा के दौरान ग्रामों की मिट्टी एवं नदियों के जल का संग्रहण किया जा रहा है। पूरे प्रदेश से 55 हजार ग्रामों की मिट्टी एवं 350 नदियों के जल का संग्रहण किया जायेगा। आगामी 12 अगस्त को सागर में बनने वाले भव्य मंदिर के निर्माण के भूमि-पूजन में ग्रामों की मिट्टी एवं नदियों के जल को समाहित किया जायेगा।

यात्रा के दौरान गुरूद्वारे के बाहर सिक्ख समाज जनों ने, पुलिस थाना बड़वानी के सामने जैन समाज जनों ने, तुलसीदास मार्ग पर ब्राम्हण समाज की महिलाओं द्वारा चरण पादुका पर पुष्प अर्पित कर, नमन किया एवं यात्रा पर फूलो की वर्षा कर यात्रा में सम्मिलित हुए। शहर में अपार उत्साह देखने को मिला यात्रा जब बड़वानी शहर के झण्डा चौक पहुँची, तो युवतियों के दल ने सामूहिक नृत्य कर अनूठे अंदाज में अपने उत्साह को प्रकट करते हुए यात्रा का स्वागत किया। वहीं महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान महिलाएँ भी युवतियों के साथ समूह में नृत्य करते हुए नजर आईं।

About The Author

Related posts