मध्यप्रदेश राजगढ़

श्रीराम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा ऐतिहासिक अवसर केसाक्षी बनेंजिले में होने वाले आयोजनों का परस्पर आदर एवं सम्मान भाव से स्वागत करें।

श्रीराम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा ऐतिहासिक अवसर केसाक्षी बनेंजिले में होने वाले आयोजनों का परस्पर आदर एवं सम्मान भाव से स्वागत करें।

कबीर मिशन समाचार,
राजगढ 20 जनवरी, 2024
अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाला श्रीराम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक ऐतिहासिक आयोजन है। हम सब इसके साक्षी बने एवं जिले में इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का परस्पर आदर एवं सम्मान भाव से स्वागत करें। शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की गई। शांति समिति की बैठक में सभी से उक्त अपील कि गई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीना, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री शिवप्रसाद मण्डराह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आलोक शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं शांति समिति की सदस्य मौजूद थे।


बैठक में कलेक्टर द्वारा इस अवसर पर जिले के मंदिरों की साफ-सफाई के निर्देश दिए गए। साथ ही महत्वपूर्ण स्थानों पर प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को पाबंद किया गया। कलेक्टर द्वारा कहा गया कि जिले में इस अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह के दौरान विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सुचारू रहे। जिले के सभी कार्यालयों में अ‍भी से आगामी 26 जनवरी तक रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में कहा गया कि आयोजनों के दौरान जिले में सभी स्थानों पर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे, पुलिस का अमला भी तैनात रहेगा। पुलिस विभाग द्वारा बडे आयोजनों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। इस दौरान आयोजनकर्ताओं से भी सु-व्यवस्थित आयोजन सम्पन्न कराने में सहयोग करने अपील की गई। बैठक में कहा गया कि ध्वनि विस्ताकर यंत्र निर्धारित ध्वनि सीमा में ही सक्षम अधिकारी की अनुमति लेकर बजाए जाए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया पर पूरी तरह निगरानी रखी जाएगी। सभी से अपेक्षा है कि सोशल मीडिया पर अनुशासन का पालन करें। कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट पाए जाने की स्थिती में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।


इस दौरान नगरीय विकास विभाग एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को समूचे जिले में सभी आयोजन व्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए। बैठक में बताया गया कि 22 जनवरी को मांस एवं मदिरा की दुकाने अनिवार्य रूप से बंद रखी जाएंगी।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को एबुलेंस एवं स्वास्थ्य सेवाएं सजग रखने के निर्देश दिए गए। साथ ही फायर बिग्रेड जैसी सेवाऐं भी अलर्ट रखे जाने के लिए कहा गया। बैठक में उपस्थित प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजन समिति के प्रभारी श्री देवीसिंह सौंधिया ने जिले में आयेाजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा से प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराया।
बैठक में उपस्थित मुस्लिम समुदाय के जिला सदर श्री हाजी हनीफ, दरगाह समिति की सदर श्री शरीफ गामा, अंजूम समिति श्री मुबारक खान एवं अन्य प्रतिनिधियों द्वारा कहा गया कि वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजनों का पुष्प वर्षा कर स्वागत करेंगे।।

About The Author

Related posts