क्राइम भिंड

भिंड। जमीनी विवाद को लेकर पीट-पीटकर जाटव युवक की हत्या, एंडोरी थाना क्षेत्र के बीलोनी गांव की घटना

भिंड। जमीनी विवाद को लेकर पीट-पीटकर जाटव युवक की हत्या, एंडोरी थाना क्षेत्र के बीलोनी गांव की घटना

गोहद/भिंड जिले के एंडोरी थाना क्षेत्र के बिलोनी गांव में मंगलवार को विवाद हो गया। यहां सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर सरपंच ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवक की लाठियों से पीट-पीटकर हम्या कर दी। वारदात सुबह करीब 9 बजे हुई। पुलिस ने सरपंच सहित छह लोगों पर FIR दर्ज कर ली है। एंडोरी थाना क्षेत्र के ग्राम बिलोनी में सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है। मंगलवार सुबह सरपंच यलकार सिंह गुर्जर ने अपने पांच-छह लोगों ने साथ 34 वर्षीय कुंवर सिंह पुत्र भगरी जाटव पर हमला कर दिया। उसकी लाठी-डंडों से मारपीट कर दी है। उपचार के लिए ले जाते समय कुंवर सिंह की मौत हो गई।

गुस्साए लोगों ने घेरा एंडोरी थाना

बताया जा रहा है गांव में सरकारी जमीन पर कई जाटव परिवार वर्षों से खेती कर रहें है। इसे जोतने के लिए गुर्जर परिवार ने दावा किया। इस पर विवाद शुरू हो गया। यलकार गुर्जर सुबह कुंवर सिंह को अपने साथ ले गया। उसके हाथ-पैर बांधकर मारपीट कर दी। परिजन कुंअर का शव शासकीय अस्पताल गोहद लेकर आ गए । ना भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम हुआ l

अनुसूचित जाति के लोग बड़ी संख्या में एंडोरी थाने पर पहुंच गए हैं। उनका कहना है कि आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की जाए। बेटी के कागज जमा करने जा रहा था आंगनबाड़ी, कुंवर सिंह की मौत के बाद प्रदर्शन कर रहे उसके परिजनों ने बताया कि कुंवर सुबह बेटी के कागज जमा करने आंगनबाड़ी जा रहा था। रास्ते में सरपंच यलकार गुर्जर अपने साथियों के साथ मिला। उसे बात करने का बोलकर बाइक पर बैठाकर साथ ले गया। इसके बाद यलकार गुर्जर ने अपने साथियों के साथ कुंअर सिंह की मारपीट की। इससे उसकी मौत हो गई।

छह लोगों पर FIR। गोहद एसडीओपी सौरभ कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद के चलते सरपंच सहित छह लोगों ने युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या की है। आरोपियों पर FIR दर्ज की है। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। डॉ.वीरेंद्र सिंह, डॉ. धीरज गुप्ता ने पीएम किया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

गांव में पुलिस तैनात

अफसरों के आश्वासन के बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए गांव ले गए हैं। जिले के करीब 50 अफसर-जवान गांव में तैनात हैं। तहसीलदार नायब तहसीलदार व्रत एंडोरी राजस्व निरीक्षक एसडीओपी मेहगांव थाना प्रभारी गोहद सहित एक दर्जन से अधिक पुलिस बल मौजूद रहा है।

About The Author

Related posts