विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

भोपाल। अनुसूचित जाति के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मनीराम अहिरवार को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलाने की आवाज उठाई

कबीर मिशन समाचार। भोपाल मध्य प्रदेश,

भोपाल। होशंगाबाद जिला के सैकड़ों अनुसूचित जाति के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मनीराम अहिरवार को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलाने की आवाज उठाई।मध्यप्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के प्रयासों से अनुसूचित जाति के संगठन को मजबूत करने की दिशा में भरसक प्रयास किए गए है। भोपाल में कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में अनुसूचित जाति कांग्रेस विभाग भोपाल का राजस्तीय कार्यकताओं का विशाल सम्मेलन आयोजित किया गया था।

जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ मुख्य अतिथि, के रूप में शामिल हुए। उनके साथ ही पी. सी. शर्मा, कमलेश्वर पटैल, संजीव सक्सेना, वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदीप अहिरवार प्रदेश अध्यक्ष मध्यप्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग भोपाल, मंच संचालन धर्मेन्द्र खटीक, कार्यालय प्रभारी सहायक मंच संचालन हेमंत नरवरिया द्वारा किया गया।भोपाल जिला कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष महेशनंद मेहर, ओसवाल, श्रीमती गीता जाटव, श्रीमती सीमा बकोरिया, रामविलास तिलवारी, के संयुक्त तत्वावधान में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्वागत-सत्कार और अन्य सभी कांग्रेस के भोपाल पदाधिकारियों में महेशनंद मेहर की टीम ने सभी अतिथियों को विशाल माला बीस फिट की मंच पर एक सूत्र में स्वागत हेतु पहनाकर सम्मानित किया।

मध्यप्रदेश के सभी ब्लॉक, जिला और क्षेत्रीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस अवसर कमलनाथ को मांग के तौर पर कांग्रेस वचन पत्र 2023 में अनुसूचित जाति के एकमात्र शहीद हुए वीर मनीराम अहिरवार को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलाने एवं उनके उत्तराधिकारी मूलचन्द मेधोनिया को सम्मान देने के लिए ज्ञापन सौंपा। इस आयोजन में गुना के संतोष अहिरवार, पन्ना के ओमप्रकाश अहिरवार, होशंगाबाद के एडवोकेट गुमान सिंह मांडले, राम मांडले, अजय अहिरवाल, राजू अहिरवार, कन्हैया अहिरवार, बद्रीप्रसाद अहिरवार, राजगढ़ के मुकेश अहिरवार, धर्मेंद्र सूर्यवंशी, नरसिंहपुर के हरिशंकर बौद्ध, नीरज, रमेश अहिरवार, लेखराम अहिरवार, बालूप्रसाद अहिरवार, रायसेन के पोहपसिंह अहिरवार, हरिश मेहरा, मदन अहिरवार पूर्व विधायक प्रत्याशी, हरदा के मुरली प्रसाद रंगीले, रामनारायण निवारे,महेश लोंगरे, छतरपुर के हरगोविंद अहिरवार, सहित मुरैना, टीकमगढ़, सागर, विदिशा आदि जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने मध्यप्रदेश के एकमात्र अनुसूचित जाति के वीर शहीद मनीराम अहिरवार को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलाने की मांग संबंध में ज्ञापन सौंपा।

कार्यक्रम के मुख्य सूत्रधार और प्रदेश अनुसूचित जाति कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के नेतृत्व में अनुसूचित जाति वर्ग की बहुत बड़ी टीम बन रही है। उनके निरंतर मेहनत से सम्पूर्ण अनुसूचित जाति समाज का हर वर्ग जुडकर कमलनाथ को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। इस वर्ग की आजादी के अमृत महोत्सव मन जाने के बाद अभी एक मांग है कि स्वतंत्रता आंदोलन में अंग्रेजी सेना से युद्ध लडा और उन्हें परास्त कर गांव से खदेड़ कर वीर मनीराम अहिरवार को राष्ट्रीय शहीद का सम्मान देकर उत्तराधिकारी मूलचन्द मेधोनिया का सहयोग कर पार्टी में यथोचित पद देकर कांग्रेस संगठन के लिए मजबूत करने की दिशा में काम किया जाये। इसी मांग को लेकर भोपाल में ज्ञापन सौंपा गया।