विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

भोपाल। अनुसूचित जाति के छात्रों ने राजस्थान की घटना पर भोपाल राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन।

मध्यप्रदेश | प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये अनुसूचित जाति के छात्रों ने राजस्थान की घटना पर भोपाल राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन।

कबीर मिशन समाचार।

भोपाल | प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये छात्रों द्वारा मध्यप्रदेश राज्यपाल को राजस्थान के जालौर में जातिवादी शिक्षक द्वारा 9 वर्षीय बच्चे की मटका छूने पर हत्या करने की घटना को लेकर ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने ज्ञापन मे पीड़ित को न्याय तथा राहत राशि ओर अपराधी को विधि अनुसार कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर तथा ऐसे ही जयपुर में महिला शिक्षिका को पट्रोल डालकर जला देने को लेकर ओर मप्र के धार में संजय जाधव की हत्या आदि मामलो को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया की राजस्थान के जालौर में एक शिक्षक द्वारा एक 9 वर्षीय बच्चे को पीट पीट कर इसलिए मार दिया गया क्योंकि प्यास लगने पर उसने उस मटके से पानी पी लिया था जिससे शिक्षक पीते थे। ओर राजस्थान के जयपुर में एक महिला शिक्षिका को पेट्रोल डालकर इसलिए मार दिया गया क्योंकि उसने अपने दिये पैसे वापस मांगे थे, साथ ही मध्यप्रदेश के ही धार जिले में भी संजय जाधव की हत्या कर दी गयी।

इन सबका केवल एक ही कारण रहा की ये सभी दलित रहे ओर एक महिला रही।ज्ञापन में शासन से मांग की गयी की पीड़ितों के परिवारों को 5-5 करोड़ की राहत राशि व 5-5 एकड़ भूमि व 2 – शासकीय नौकरी दी जाय।साथ हीं ऐसे जातिवादियों को कड़ी से कड़ी / फांसी की सजा हो।साथ ही ज्ञापन में मांग की गयी भारत सरकार ने जैसे घर घर तुरंगा अभियान चला कर देशभर में तिरंगा स्थापित कर देशभक्ति को हर घर पहुंचाया है वैसे ही जातिवाद खत्म हो ऐसे अभियान भी चलाये जाय।

और विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में भी ऐसे पाठ्यक्रम संचालित करवाये। ज्ञापन देते समय मनीष सूर्यवंशी मंदसौर, नविन जावद नीमच, राजकुमार आजाद राजगढ़, राजा चंदेल रायसेन, देवेंद्र रायसेन, पवन कुमार रीवा, डलसिंह, ब्रजेन्द्र सतना, सुदर्शन हरदा, रामशरण भिंड, विक्रम, राजू वंशकार बैरसिया, विकास, मुकेश मेघवाल मंदसौर, आयुष वर्मा, बनवारी, एवं प्रदेश के सभी अलग अलग जिले के छात्र उपस्थित रहे।