उत्तरप्रदेश राजनीति

ब्लॉक प्रमुख दिग्विजय सिंह लक्ष्मण ने परिवहन मंत्री से मिले शीघ्र चलेंगी रामकोला से गोरखपुर के लिए बसें।

ब्लॉक प्रमुख दिग्विजय सिंह लक्ष्मण ने परिवहन मंत्री से मिले शीघ्र चलेंगी रामकोला से गोरखपुर के लिए बसें।

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्द राव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।

कुशीनगर/रामकोला ब्लॉक प्रमुख दिग्विजय सिंह लक्ष्मण ने क्षेत्र की समस्याओ को लेकर लखनऊ में परिवहन मंत्री से मिलकर अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन दिया। प्रमुख श्री सिंह ने परिवहन मंत्री से क्षेत्र की यात्रियों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने रामकोला से परिवहन की बसों को चलाने मांग की।

परिवहन मंत्री ने प्रमुख की मांग को ध्यान पूर्वक सुनते हुए बस चलाने के संबंध परिवहन निगम के गोरखपुर क्षेत्रीय प्रबंधक को आवश्यक निर्देश दिए।

ब्लाक प्रमुख ने अपने मांग संबंधी ज्ञापन में लिखा है कि रामकोला नगर से सीधे गोरखपुर के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन के बस की सुविधा नहीं है। इस क्षेत्र के व्यवसायी, दवा कराने जाने वाले मरीज, छात्र तथा कर्मचारी जो गोरखपुर प्रतिदिन जाते हैं उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

रामकोला नगर में प्राइवेट सेक्टर की चीनी मिल, सनातन विश्व दर्शन मंदिर सहित तमाम व्यवसायिक प्रतिष्ठान है। बहुत पहले रामकोला से सुबह सात बजे रोडवेज बस गोरखपुर जाती थी और आठ बजे पडरौना से भी इसी रूट से बस गोरखपुर जाती थी जो वर्तमान में बंद हैं। रामकोला से गोरखपुर के रेल मार्ग पर भी सुबह कोई ट्रेन नहीं है। रामकोला से सरकारी बसों की सुविधा नहीं होने से क्षेत्र के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों की समस्यायों को देखते हुए रामकोला से गोरखपुर के लिए दो बसें चलायी जाय। परिवहन मंत्री ने इनके मांग को सहानुभूति पूर्वक सुनते हुए शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया है। परिवहन मंत्री ने इस संबंध में आर एम गोरखपुर को आवश्यक निर्देश दिया है। रामकोला ब्लाक प्रमुख दिग्विजय सिंह लक्ष्मण के इस प्रयास से शीघ्र ही रामकोला के रूट से गोरखपुर रूट पर परिवहन की बसों की सुविधा बहुत ही जल्द उपलब्ध होगा।

About The Author

Related posts