जीरापुर मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत लगाया गया शिविर

पवन जाटव/कबीर मिशन समाचार पत्र जीरापुर जिला – राजगढ़ म.प्र.

जीरापुर – मध्यप्रदेश शासन द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को मिल सके, इस उद्देश्य से प्रदेश में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की शुरुआत की गई है।

यह अभियान पूरे प्रदेश में हर निकाय स्तर पर 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक चलेगा। शासन के निर्देशानुसार नगर जीरापुर में भी नगर परिषद जीरापुर द्वारा नगर के विभिन्न वार्डो में अलग-अलग दिनांक को वार्ड स्तर पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। और लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी प्रदान कर, लोगों के आवेदन शिविर के माध्यम से प्राप्त कर ,पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

इसके लिए जिस वार्ड में शिविर का आयोजन होना है उस वार्ड में एक दिन पूर्व वार्ड प्रभारी द्वारा सर्वे किया जाकर लोगों को योजनाओं की ओर शिविर आयोजन की जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में नगर जीरापुर में दिनांक 24 सितंबर को वार्ड क्रमांक 05 और 06 के शिविर का आयोजन पंचोली चौक में किया गया।

शिविर में आयुष्मान योजना के 26 आवेदन, कर्मकार मंडल योजना के 03 आवेदन, संबल योजना के 02 आवेदन ,खाद्यान्न पर्ची के 02 आवेदन,उज्जवला योजना के 01 आवेदन, बीपीएल राशन कार्ड हेतु 02 आवेदन, पथ फेरी विक्रेता और हाथ ठेला योजना के 02 आवेदन,और कृत्रिम अंग हेतु 02 आवेदन, कुल 40 आवेदन प्राप्त हुए।

इस अवसर पर शिविर में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती अनुसुइया कुशवाह ,अध्यक्ष प्रतिनिधि पवन कुशवाह ,पार्षद संजय भावसार, पार्षद शंभू लाल वर्मा ,पार्षद मनोहर बरेठा ,और मुख्य नगरपालिका अधिकारी इकरार अहमद उपयंत्री बृजेश उपाध्याय सहित मोहन मालवीय कमल भावसार विशाल दांगी राकेश मंडलोई भगवान परिहार राम दांगी नीरज मालवीय मनीष कौशिक आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।