विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

हितग्राहियों को लाभांवित करने प्रतिदिन 30 पंचायतों में होंगे शिविर आयोजित


कबीर मिशन समाचार/राजगढ़ ,

05 सितम्बर, 2022,

जिले में 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर, 2022 तक शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभ पाने से छूटे हितग्राहियों को उनकी पात्रतानुसार लाभांवित करने विशेष अभियान चलाया जाएगा। शत-प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं से लाभांवित करने अभियान के दौरान प्रतिदिन 30 पंचायतां में शिविर आयोजित किए जाएगे। इस हेतु आवश्यक निर्देश कलेक्टर हर्ष दीक्षित द्वारा आयोजित समय-सीमा बैठक में दिए गए।

उन्होंने कहा कि 17 सितम्बर, 2022 से पहले शासन की ऐसी हितग्राही मूलक योजना जिसमें परिवार की समग्र आई.डी. की आवष्यकता होती है, में नवीन सदस्यों के नाम जोड़ने एवं विवाहोपरांत परिवार से अलग हुई महिलाएं और मृत व्यक्तियों के नाम हटाने की कार्रवाई करना संबंधित सुनिष्चित करें।
उन्होंने जिले के समस्त पटवारियों, पंचायत सचिवों एवं रोजगार सहायकों को उनके क्षेत्रांतर्गत सक्षम एवं धनाडय ऐसे व्यक्तियों के नाम चिन्हित करने जो गरीबी रेखा की सूची में शामिल है। उन्हे स्व प्रेरणा से अपने नाम कटवाने के लिए प्रेरित करने तथा नहीं मानने पर नाम बी.पी.एल. सूची से हटवाने तथा ऐसे पात्र हितग्राही जिनके नाम बी.पी.एल. सूची नहीं है अथवा सूची में है किन्तु उक्त सभी को सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत खाद्यान्न नही मिल रहा है !

उन्हें खाद्यान्न पर्चियां उपलब्ध कराने निर्देशित किया। इसी प्रकार उन्होंने राजस्व विभाग अंतर्गत फौती नामांतरण, स्वामित्व योजनान्तर्गत भू-अधिकार के पट्टे वितरण सामाजिक सुरक्षा पेंषन आदि कि कार्रवाईयों एवं पात्रों को लाभांवित करने के लिए 17 सितम्बर, 2022 का इंतजार नहीं करने बल्कि इससे पूर्व हितग्राहियों को लाभांवित करने हेतु निर्देशित किया।
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रीति यादव, अपर कलेक्टर कमलचन्द्र नागर सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख मौजूद रहे।।

JansamparkMP