देवास समाज

भगवान श्री देवनारायण जन्मोत्सव पर निकला चल समारोह

भगवान श्री देवनारायण जन्मोत्सव पर निकला चल समारोह

कबीर मिशन समाचार जिला ब्यूरो चिफ़ पवन परमार जिला देवास

सोनकच्छ। प्रतिवषानुसार इस वर्ष भी भगवान श्री देवनारायण का जन्मोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस उपलक्ष्य में शनिवार को नगर में श्री देवनारायण जन्मोत्सव समिति के तत्वावधान में गुर्जर, गायरी व धनगर समाज ने स्थानीय बिजासन माता मंदिर से एक विशाल चल समारोह निकाला। सर्वप्रथम सोनकच्छ के घट्टिया फाटा स्थिति श्री देवनारायण मंदिर देवरा पर पूजा-अर्चना की गई जिसके बाद सभी समाजजन बिजासन माता मंदिर चौराहे पर एकत्रित हुए और वहाँ से एक भव्य चल समारोह निकाला गया जो नगर के एमजी रोड, बसस्टैंड से होता हुआ समीपस्थ ग्राम सांवेर स्थित श्री खेड़ापति मंदिर पहुँचा।

मंदिर पहुँचने पर भगवान श्री देवनारायण की महाआरती कर प्रसादी वितरण कर कार्यक्रम का समापन हुआ। चल समारोह में एक सुसज्जित बग्घी पर भगवान श्री देवनारायण का चित्र रखा हुआ था। चलसमारोह में एक ओर जहां डीजे की धुन पर युवक थिरक रहे थे वहीं दूसरी ओर ढोल की थाप पर अखाड़े के कलाकारों द्वारा अपने हैरतअंगेज करतबों का प्रदर्शन कर रहे थे।

चलसमारोह में शामिल युवा अपने हाथों में भगवा ध्वज लिए हुए थे। यात्रा में शामिल लोगों ने गले में भगवा रंग का धार्मिक दुपट्टा पहन रखा था। चलसमारोह का समाजजनों सहित नगर के विभिन्न धार्मिक, राजनैतिक तथा सामाजिक संगठनों ने पुष्पवर्षा कर तथा भगवान श्री देवनारायण जी का पूजन कर स्वागत किया।

About The Author

Related posts