ग्वालियर दतिया भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादवने जिले के 219 हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से 4 करोड़ 84 लाख रूपये की राशि का वितरण किया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादवने जिले के 219 हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से 4 करोड़ 84 लाख रूपये की राशि का वितरण किया

कबीर मिशन समाचार जिला दतिया, दतिया से तहसील संवाददाता उद्देश्य यादव की रिपोर्ट

संबल योजना का लाभ अधिक से अधिक हितग्राही प्राप्त करें – मुख्यमंत्री डॉ. यादव

दतिया/प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज रविवार को ग्वालियर से मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना से 30591 श्रमिकों को 678 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित की। जिसमें दतिया जिले के 219 हितग्राही भी शामिल है। जिन्हें 4 करोड़ 84 लाख की राशि हितग्राहियों के खाते में पहुंचाई गई। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हम विकास के मामले में बहुत ही आगे है और आगे भी इस कड़ी में आगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारा प्रदेश हमेशा विकास के नये कदम प्रत्येक क्षेत्र में छू रहा हे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के छोटे से छोटे व्यापारी अथवा श्रमिक लोग प्रदेश शासन की जनहितैषी योजनाओं का लाभ लेकर अपने स्वयं का रोजगार स्थापित करें।

हमारी सरकार हर संभव उनकी मदद करेगी उन्होंने मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक हितग्राही उठायें।lजिले में एनआईसी कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा जिले की प्रत्येक तहसील में इस कार्यक्रम को बड़ी स्क्रीन पर एनईडी के माध्यम से आयोजित करने की व्यवस्था की गई थी। जिसमें शासन के निर्देशों के तहत् जनप्रतिनिधियों एवं हितग्राहियों को भी आमंत्रित किया गया थाll दतिया में शहरी क्षेत्र से 5 हितग्राहियों एवं ग्रामीण क्षेत्र से 5 हितग्राहियों को एनआईसी कक्ष में बुलाकर कार्यक्रम में शामिल किया गया। इसी प्रकार से प्रत्येक तहसील स्तर, ग्राम पंचायत में कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण भी दिखाया गया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अभी तक हमारी सरकार इस योजना के तहत् प्रत्येक श्रमिक को एक लाख रूपये देते थी लेकिन अब हम प्रत्येक हितग्राहियों को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देकर मदद करेंगे यह राशि अनुग्रह के रूप में रहेगी। उन्होंने कुछ जिलों के हितग्राहियों से सीधा संवाद भी किया।दतिया एनआईसी कक्ष में कार्यक्रम के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव,अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी धनंजय मिश्रा, श्रम अतिधकारी दीक्षा दांगी सहित अन्य अधिकारी एवं हितग्राही आदि उपसिथत रहे।

About The Author

Related posts