मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बाग प्रिंट के नेशनल अवॉर्डी बिलाल खत्री को 50 लाख रुपये की ऋण राशि वितरण की

पवन सांवले। धार (खलघाट), कबीर मिशन समाचार।

रोजगार दिवस एवं एक जिला एक उत्पाद प्रोग्राम के अंतर्गत पीथमपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेशनल अवार्डी युवा मास्टर शिल्पी मोहम्मद बिलाल खत्री को बाग प्रिंट हस्तकला का उद्योग लगाने एवं स्व-रोजगार से जोड़ने के लिये 50 लाख रूपये की ऋण राशि का वितरण किया गया। इस ऋण राशि से बाग प्रिंट को बढ़ावा मिलेगा एवं रोजगार के अवसर खुलेंगें। मोहम्मद बिलाल खत्री को प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (PMEGP) के अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया बाग ब्रांच के मार्फ़त 50 लाख की ऋण राशि वितरण कि गई।

बाग के प्रख्यात मास्टर शिल्पकार शिल्प गुरु मोहम्मद युसूफ खत्री ने मुख्यमंत्री का बाग प्रिंट स्टोल उड़ा कर सम्मान किया, मुख्यमंत्री ने बाग प्रिंट हस्तकला की खूब तारीफ़ की।

मुख्यमंत्री ने बिलाल को GI टैग के सर्टिफिकेट से भी नवाजा, मुख्यमंत्री ने बाग प्रिंट की खूब प्रशंसा की जल्द ही बाग आने का वादा भी किया बिलाल से।मुख्यमंत्री ने धार जिले के बाग प्रिंट हस्तकला के GI टैग ‘लोगो’ का अनावरण किया।

बाग प्रिंट एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत आता है।धार जिले के LDM श्री बलराम बैरागी ने कहा की बैंक ऑफ इंडिया बाग ब्रांच से श्री बिलाल खत्री का लोन हमने 59 मिनट में ही स्वीकृत कर दिया, इस लोन के मार्फ़त बाग प्रिंट को औऱ बढ़ावा एवं रोजगार के अवसर खुलेंगें।

श्री बिलाल ने माननीय प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी का दिल से आभार प्रकट किया। इस तरह की योजनाओं से निश्चित तौर पर योवा लाभान्वित होंगे एवं देश मे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।