दतिया मध्यप्रदेश राजनीति रोजगार

कलेक्टर ने जिले के पेट्रोल पंप संचालकों को दिए दिशा निर्देश पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक सम्पन्न

कलेक्टर ने जिले के पेट्रोल पंप संचालकों को दिए दिशा निर्देश पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक सम्पन्न

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

दतिया कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप माकिन की अध्यक्षता में आज बुधवार को न्यू कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में पेट्रोल एवं डीजल पंप संचालकों की बैठक सम्पन्न हुई,बैठक में कलेक्टर संदीप माकिन ने निर्देश देते हुए कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के जारी कार्यक्रम के अनुसार जिले में आदर्श आचरण संहिता लागू हो चुकी है। पेट्रोल पंप संचालक भी इसका पूर्ण से पालन करें, उन्होंने कहा कि उनके पेट्रोल एवं डीजल पंपों पर किसी भी राजनैतिक दल एवं नेता का चित्र एवं चुनाव चिन्ह न लगा हो।

बैठक में कलेक्टर संदीप माकिन ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दिए कि दतिया जिले में 7 मई 2024 को मतदान तीसरे चरण में होने तथा 6 मई को सभी सेक्टर अधिकारी एवं सेक्टर पुलिस फोर्स मतदान सामग्री लेकर* वाहनों के साथ रवाना होंगे। इसके लिए सभी वाहनों को रवाना होने के पूर्व पेट्रोल और डीजल की आवश्यकता होगी। उन्होंने बैठक में कहा कि पूरे जिले में मतदान के दौरान अधिकारी, कर्मचारियों को ले जाने के लिए करीबन 450 वाहनों का उपयोग किया जायेगा।

जिसके लिए सभी पेट्रोल पंप संचालक 5 मई को अपने-अपने पेट्रोल पंपों पर औसत रूप से 4 हजार लीटर डीजल और 2 हजार लीटर पेट्रोल का औसत आवश्यक रूप से स्टाक में रखे। जिससे निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की आसुविधा का सामना ना करना पढ़े। उन्होंने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दिए कि 4 मई से ही प्रत्येक पेट्रोल एवं डीजल पंप संचालक 2 हजार लीटर डीजल और 1 हजार लीटर पेट्रोल का मीनिमम स्टॉक रखना सुनिश्चित करें।

बैठक में कलेक्टर संदीप माकिन ने जानकारी देते हुए बताया कि मतदान के दिन 7 मई को सभी सेक्टर अधिकारी एवं सेन्ट्रल फोर्स प्रातः 7 बजे अपने मतदान केन्द्रों के लिए मतदान सामग्री लेकर रवाना होंगे।

बैठक में अपर कलेक्टर विनोद भार्गव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, उपजिला निर्वाचन अधिकारी भूमिजा सक्सैना, डिप्टी कलेक्टर सोनाली राजपूत, सहायक संचालक जनसम्पर्क निहारिका मीना, जिला आपूर्ति अधिकारी एमएल मालवीय सहित जिले के विभिन्न पेट्रोल एवं डीजल पंप संचालक व उनके प्रतिनिधि और निर्वाचन कार्य से जुड़े अन्य अधिकरी, कर्मचारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts