उज्जैन

कलेक्टर ने निर्माणरत मेघदूत वन पार्किंग स्थल और श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का निरीक्षण किया, समय-सीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश दिये

कलेक्टर ने निर्माणरत मेघदूत वन पार्किंग स्थल और श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का निरीक्षण किया, समय-सीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश दिये

उज्जैन 14 सितम्बर। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने गुरूवार को हरिफाटक ब्रिज के समीप स्थित निर्माणरत मेघदूत वन पार्किंग स्थल और श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सर्वप्रथम मेघदूत वन पार्किंग स्थल पहुंचकर वहां चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी प्राप्त की। गौरतलब है कि शीघ्र ही उक्त दोनों स्थलों का लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है। कलेक्टर ने पार्किंग स्थल के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि समय-सीमा में स्थल का निर्माण कार्य पूरा किया जाये। पार्किंग स्थल का नाम बड़े अक्षरों में लिखवाया जाये। यहां वाहनों के प्रवेश और निर्गम के लिये उचित ट्रेफिक प्लान बनाया जाये। वाकणकर ब्रिज की तरफ जाने वाले मार्ग पर एक ड्रॉप गेट बनवाया जाये तथा उक्त मार्ग से अतिक्रमण हटाया जाये।

उल्लेखनीय है कि मेघदूत वन पार्किंग स्थल का निर्माण 2.2 हेक्टेयर क्षेत्र में स्मार्ट सिटी के द्वारा किया जा रहा है। यहां पार्किंग स्थल के अतिरिक्त रेस्टोरेंट और कुछ दुकानें भी बनाई जायेंगी। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिये वॉशरूम की सुविधा भी रहेगी। इस स्थल पर लगभग 466 चारपहिया, 230 दोपहिया, 12 बस और 20 ई-रिक्शा की पार्किंग की जा सकेगी।

निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री आशीष पाठक, सीईओ यूडीए एवं प्रशासक श्री महाकालेश्वर मन्दिर समिति श्री संदीप सोनी, स्मार्ट सिटी के इंजीनियर एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

अधिकारियों द्वारा सर्विस रोड पर रूचिश्री गार्डन के समीप स्थित जमीन का अवलोकन किया गया। इसके पश्चात निर्माणरत श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का अवलोकन किया गया। कलेक्टर ने अन्नक्षेत्र में बनाई गई भोजनशाला, स्टोर, वीआईपी भोजन कक्ष का निरीक्षण किया। जानकारी दी गई कि भोजन निर्माण के लिये शीघ्र ही रोटी मेकर मशीन, कटिंग मशीन और वॉशिंग मशीन यहां लगाई जायेंगी। अन्नक्षेत्र का भवन तीन मंजिला होगा। यहां तीनों फ्लोर पर किचन रहेगा। साथ ही लिफ्ट की सुविधा भी रहेगी। कलेक्टर ने कहा कि अन्नक्षेत्र में मां अन्नपूर्णा की मूर्ति लगवाई जाये। अन्नक्षेत्र में भगवान महाकालेश्वर के लाईव दर्शन हेतु 3-4 एलईडी स्क्रीन लगवाई जाये।

About The Author

Related posts