भिंड

कलेक्टर ने गोहद के जलभराव वाले क्षेत्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने गोहद के जलभराव वाले क्षेत्रों का किया निरीक्षण

सभी अधिकारियों को निरंतर निगरानी रखने दिए निर्देश

भिण्ड 07 जुलाई 2024/

कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव ने जिले में लगातार हो रही बारिश से विकासखण्ड गोहद के विभिन्न क्षेत्रों में हुए जलभराव के दृष्टिगत गोहद के जलभराव वाले ग्राम बरथरा, ऐंचाया, आरोली, इटायदा एवं झांकरी का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम गोहद श्री पराग, एसडीओपी गोहद, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने जिले में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए समस्त अनुविभागीय अधिकारियों और जिला अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में सतत रूप से संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे लगातार जल-भराव क्षेत्रों का भ्रमण करें और कहीं भी जल-भराव की स्थिति अथवा आशंका होने पर तुरंत सुरक्षात्मक कदम उठाएं। तत्काल आवश्यक सभी तैयारी पूर्ण रखने एवं आमजन को सतर्क किया जाए।
उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर एसडीआरएफ, होमगार्ड और रेस्क्यू टीम को तुरंत कार्रवाई के लिए संबंधित क्षेत्र में बुलाया जाए।

   उन्होंने कहा कि लगातार बारिश को देखते हुए सचेत रहें और हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तुरंत तैयार रहें। सभी क्षेत्रों के लोगों से सतत संपर्क बनाए रखें। 

उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर समझाइश दी की कोई भी व्यक्ति नदी के किनारे या जलभराव क्षेत्र में न जाएं। उन्होंने कहा कि बाढ़ आदि की समस्या से निपटने प्रशासन की ओर से सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।

About The Author

Related posts