कटनी

कलेक्टर ने खराब परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों की समीक्षा प्राचार्याे को परीक्षा परिणाम सुधारने किया प्रेरित मिशन फायनल -30 की तैयारियों पर दिया जोर

कलेक्टर ने खराब परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों की समीक्षा प्राचार्याे को परीक्षा परिणाम सुधारने किया प्रेरित मिशन फायनल -30 की तैयारियों पर दिया जोर

कटनी : बुधवार, दिसम्बर 20, 2023,

कटनी – कलेक्टर अवि प्रसाद ने खराब बोर्ड परीक्षा के परिणामों वाले प्राचार्याे और शिक्षकों से कहा कि हर बीते दिन के साथ परीक्षा की तैयारियों की लिए समय कम होता जा रहा है। इसलिए छात्रों के साथ – साथ शिक्षकों को भी अब अधिक मेहनत करने की जरूरत है। विशेषकर अंग्रेजी जैसे विषय जिनमें पिछले साल के अनुभव के आधार पर छात्रों के परीक्षा परिणाम बिगडे थे उसमें विशेष ध्यान देने की जरूरत है।   

कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को खराब परीक्षा परिणाम वाले न प्राचार्याे और शिक्षकों से वन-टू-वन चर्चा की अध्ययन और अध्यापन से संबंधित समस्याओं की जानकारी ली और प्राचार्याे को निर्देशित किया कि स्वयं स्कूल बंद होने के पहले सभी विषय शिक्षकों से संवाद कर हर दिन की प्रगति का जायजा लें। मिशन -45 के तहत आधार बुकलेट और मिशन फायनल -30 के प्रश्नपत्रों के प्रतिदिन के छात्रों से हल कराने की प्रगति की भी समीक्षा की।    

उन्होंने शिक्षकों और प्राचार्याे को प्रेरित और प्रोत्साहित करते हुए कहा कि परीक्षा के लिए कम बचे समय का बेहतर इस्तेमाल कर छात्रों के परिणाम को सुधारने मे सभी जुट जाएं।प्राचार्य और शिक्षक रहे मौजूद   बैठक में सहायक संचालक राजेश अग्रहरी, बी.ई.ओ एवं नोडल अधिकारी परीक्षा अनिल चक्रवर्ती, अभय जैन रमसा एवं बी.आर.सी विकेक दुबे सहित शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बहोरीबंद, रीठी, विजयराघवगढ सहित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरही, हथकुरी, खिरवाटोला सहित शासकीय हाई स्कूल गोहावल , देवरीमंगेला एवं कुआं के प्राचार्य एवं शिक्षक मौजूद रहे।

About The Author

Related posts