दतिया देश-विदेश मध्यप्रदेश राजनीति

कलेक्टर संदीप माकिन ने अधिकारियों के साथ मतगणना की तैयारियों एवं स्ट्रॉग रूम का लिया जायजा

कलेक्टर संदीप माकिन ने अधिकारियों के साथ मतगणना की तैयारियों एवं स्ट्रॉग रूम का लिया जायजा

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

दतिया कलेक्टर एवं जिला निर्वानच अधिकारी संदीप माकिन ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए 4 जून मंगलवार को मतगणना केन्द्र पर होने वाली मतगणना की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का मतगणना से संबंधित अधिकारियों के साथ स्ट्रॉग का भी जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए कलेक्टर माकिन ने शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय दतिया में बनाये गए मतगणना केन्द्र पर आज मतगणना से संबंधित अधिकारियों के साथ पहुंचकर व्यवस्थाओं एवं तैयारियों का जायजा लेते हुए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए।

उन्होंने बेरीकेटिंग की व्यवस्था के साथ-साथ मतगणना कक्षों में मतगणना हेतु की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी ली। कलेक्टर ने इस दौरान मतगणना केन्द्र पर बनाये गए मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया सेंटर में भी सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री माकिन ने मतगणना कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देश् देते हुए कहा कि मतगणना की समय पूर्व सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा एक बार पुनः मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की समीक्षा की जायेगी।

उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए की पेयजल व्यवस्था, साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें। विदित है कि मतदान उपरांत मतगणना 4 जून 2024 को शासकीय पोलीटेक्निक कॉलेज में की जयेगी। माकिन ने निर्देश दिए कि बेरीकेटिंग सही ढ़ग से की जाये, बिजली की सप्लाई में कोई बाधा न आए साथ ही कम्प्यूटर, स्केनर, प्रिंटर, टेलीफोन, इंटरनेट, सीसीटीव्ही कैमरे द्वारा निगरानी, फोटोकॉपी मशीन जैसी मूलभूत व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने मीडिया सेंटर पर भी कम्प्यूटर, फोटो कांपी मशीन, तीन टीव्ही, इंटरनेट की व्यवस्था, पत्रकारों को बैठने एवं पीने के लिए साफ पानी, नाश्ता, समय पर भोजन, कूलर, पंखों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु 7 मई को जिले की सेवढ़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, भाण्ड़ेर (अ.जा.) एवं दतिया विधनसभा क्षेत्र में डाले गए मतों की गणना 4 जून 2024 को प्रातः 8 बजे से जिला मुख्यालय पर स्थित शासकीय पोलीटेक्निक महाविद्यालय में बनाये गए मतगणना केन्द्र पर अलग-अलग कक्षों में की जायेगी। मतगणना की प्रत्येक टेबिल पर एक गणना,सुपरवाईजर, गणना सहायक और एक माईक्रोऑब्जर्बर रहेंगे। काउंटिग हॉल में टेबुलेशन टीम के लिए भी अधिकारी नियुक्त किए गए है।

इसी प्रकार ईटीपीबीएस की गणना हेतु प्रत्येक टेबिल पर एक पर्यवेक्षक और एक सहायक रहेगा निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर विनोद भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील शिवहरे, संयुक्त कलेक्टर बृज बिहारी श्रीवास्तव, रिटर्निग ऑफीसर सेवढ़ा अशोेक अवस्थी, भाण्ड़ेर नीरज शर्मा और दतिया ऋषि कुमार सिंघई, उपजिला निर्वाचन अधिकारी भूमिजा सक्सैना सहित मतगणना से जुड़े अधिकारीगण आदि उपस्थित थे

About The Author

Related posts