विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

मुरैना।कलेक्टर ने आधा दर्जन ग्रामों का भ्रमण कर चल रहे निर्माण विकास कार्यों को किया निरीक्षण

मुरैना।कलेक्टर श्री बी . कार्तिकेयन ने बुधवार को मुरैना विकासखण्ड के ग्राम बित्तोली , गिरगोनी , कोतवाल , मदनबसई , खेड़ा – मेवदा और बरेथा में पहुंचकर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को देखा । वहीं चल रहे निर्माण कार्यो का भी अवलोकन किया । कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिये कि निर्माण विकास विभाग से जुड़े अधिकारी समस्त कार्य 31 मार्च 2022 तक पूर्ण करें ।

विशेषकर प्रत्येक घर में पानी उपलब्ध करायें । यह निर्देश उन्होंने पीएचई एवं जल निगम के अधिकारियों को दिये । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोशन कुमार सिंह , जनपद सीईओ श्री शेलेन्द्र यादव , जल निगम के महाप्रबंधक श्री अनंत शर्मा , प्रबंधक श्रीमती नेन्शी जैन , पीएचई के कार्यपालन यंत्री श्री एसएल बाथम , एसकेयूसी की टीम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

कलेक्टर श्री बी . कार्तिकेयन ने जल – जीवन मिशन , लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी , खाद्य विभाग की पीडीएस दुकान , हाट बाजार , मनरेगा एवं एसबीएम के कार्यों का निरीक्षण किया । इस दौरान आवश्यक दिशा – निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं तहसीलदार बानमौर को दिये । इसके अलावा पंचायत स्तर पर एपीओ , उपयंत्री , पंचायत सचिव , ग्राम रोजगार सहायक को प्राथमिकता के तौर पर कार्य करने की हिदायत दी ।

कलेक्टर से ग्राम बित्तोली में नवीन शान्तिधाम बनवाने की मांग ग्रामीणों ने की । शासकीय माध्यमिक विद्यालय बित्तोली के स्कूल परिसर में बिल्डिंग की मरम्मत एवं प्रतिदिन शिक्षक , बच्चे उपस्थित रहें इस प्रकार की मांग ग्रामीणों ने कलेक्टर से की । कलेक्टर ने मौके पर ही जिला शिक्षाधिकारी , खण्ड स्त्रोत समन्वयक को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये ।

ग्राम बरेथा में ग्रामीणों ने हायर सेकेण्डरी स्कूल देवलाल का पुरा में निर्मित पानी की टंकी एवं समीप में बने पानी की टंकी के पास सोकपिट गढ्ढे के कार्यों को सुधारने का अनुरोध किया । कलेक्टर ने ईपीएचई को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये । कलेक्टर ने ग्राम बरेथा में गौशाला में निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान 80 निराश्रित गौवंश पाया गया । वहीं ग्रामीणों ने हाट – बाजार संचालित होने की बात कही । कलेक्टर ने पीडीएस दुकान का निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के दौरान 7 मार्च को अन्नोत्सव कार्यक्रम करने की बात ग्रामीणों से कही । इस दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी दुकानों पर राशन उपलब्ध रहे।