भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

कांग्रेस की सरकार आयेगी हम वीर मनीराम अहिरवार जी को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलायेंगे – सुनील बोरसे

कांग्रेस की सरकार आयेगी हम वीर मनीराम अहिरवार जी को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलायेंगे – सुनील बोरसे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आश्वासन दिया कि शहीद वीर मनीराम जी को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित कर उनके उत्तराधिकारी को भी सम्मान देंगे
भोपाल। विगत दिनों अनुसूचित जाति वर्ग के गौरव पुरुष अमर शहीद वीर मनीराम अहिरवार जी का बलिदान दिवस मनाया गया।जिस अवसर पर कांग्रेस कमेटी भोपाल के वरिष्ठ अनुसूचित जाति वर्ग और अनुसूचित जनजाति वर्ग सहित पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण पधारे और उन्होंने अंग्रेजी सेना को गांव से खदेड़ने वाले वीर मनीराम अहिरवार जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि हम सभी कांग्रेस जन शहीद वीर मनीराम अहिरवार जी को राष्ट्रीय शहीद का दर्जा दिलाने का वादा करते है।


मध्यप्रदेश के वीर सपूत मनीराम अहिरवार जी एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों में से थे। जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर गोंड राजमहल को लुटने से बचाने सहित देश के खातिर अपनी जान न्यौछावर कर हमें गौरवान्वित किया है। उन्होंने अंग्रेजों से गुलामी व बेगारी प्रथा के खिलाफ आवाज उठाते हुए संघर्ष किया था। अहिरवार समाज संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश कुमार अहिरवार जी ने अपने संघ के माध्यम से वीर मनीराम अहिरवार जी की जन्म भूमि चीचली में मूर्ति लगवाने का संकल्प लिया। सतगुरु संत रविदास कल्याण फाउंडेशन भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महेश नंदमेहर जी ने भी श्रद्धांजलि देते हुए समाज के महान क्रांतिकारी वीर मनीराम जी की यादगार में विशाल स्मारक और मूर्ति लगवाने का समर्थन करते हुए समाज के लोगों से अपील की है कि सभी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आगे आकर वीर मनीराम जी के जन्म स्थान पर विशाल स्मारक बनवाने में सहयोग करें। भोपाल शहर की वरिष्ठ समाजसेविका बहिन आशा दीदी कामले ने वीर मनीराम अहिरवार जी की जयंती समारोह आयोजित करने के लिए सम्पूर्ण कार्यक्रम में व्यय की जिम्मेदारी ली।


वीर मनीराम अहिरवार जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने हेतु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महंत परमसुख शाक्य जी, श्री बृजेश आर्य जी, श्री मदन बागडी जी, श्री विजय सुरणकर जी, श्री अजय नारनवरे जी, श्री सीताशरण सूर्यवंशी जी, श्री बलवान सिंह कुशवाहा जी प्रदेश उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कमेटी भोपाल, इत्यादि सामाजिक संगठनों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित कार्यक्रम में सम्मिलित हुये। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती इंदू ताई वरिष्ठ समाजसेविका व भीम बौद्ध विहार समिति ने की। श्रद्धांजलि कार्यक्रम का संचालन वीर मनीराम अहिरवार जी के सुपौत मूलचंद मेधोनिया ने किया और अंत में सभी वरिष्ठ नेताओं, समाज के गणमान्य लोगों का आभार व्यक्त किया। तथा समस्त प्रबुद्ध सम्मानितों के द्वारा शहीद वीर मनीराम अहिरवार जी को सम्मान दिलाने की पहल के लिए सहर्ष आभार व्यक्त किया।

About The Author

Related posts