मंदसौर- शासकीय प्राथमिक विद्यालय हिंगोरिया में छात्रों द्वारा मनाया गया संविधान दिवस

कबीर मिशन समाचार सुरेश मैहर संवाददाता गरोठ जिला मंदसौर। आज शासकीय प्राथमिक विद्यालय हिंगोरिया में संविधान दिवस मनाया गया इस उपलक्ष पर संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण संस्था प्रधान राकेश कुमार मेघवाल द्वारा किया गया साथ ही भारत के संविधान की उद्देशिका की शपथ दिलाई गई विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती रितु माला चौहान द्वारा बताया गया कि 26 नवंबर सन 1949 को संविधान बनकर तैयार हो गया था।

और इसे बनाने में 2 वर्ष 11 माह 18 दिन का कठिन परिश्रम कर बाबा साहब अंबेडकर द्वारा यह संविधान लिखा गया वहीं पर मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम जन अभियान परिषद भोपाल द्वारा संचालित एमएसडब्ल्यू की छात्रा भावना द्वारा नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत बच्चों को नशे से होने वाले नुकसान से अवगत कराया साथ ही उपस्थित गांव के लोगों को नशे से दूर रहने के लिए पोस्टर और बैनर दिखाकर जागृत किया और समझाया कि हमेशा नशे से दूर रहे नशा शरीर का विनाश कर देता है।

साथ ही घर और परिवार का सर्वनाश कर देता है नशा करने वाले घरों में सुख शांति समृद्धि नहीं होती इस अवसर पर गांव के कई गणमान्य नागरिक विद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित थे यह जानकारी राकेश कुमार मेघवाल संस्था प्रभारी शासकीय प्राथमिक विद्यालय हिंगोरिया द्वारा दी गई