बैतूल राजनीति होशंगाबाद

बैतूल। सारणी में 27 नवंबर को मनाया जाएगा संविधान दिवस समारोह

बैतूल। सारणी में 27 नवंबर को मनाया जाएगा संविधान दिवस समारोह

सारनी। पाथाखेड़ा, सारणी एवं बगडोना के समस्त शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सयुंक्त प्रयासों से विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी संविधान जन जागृति समारोह 2022 का आयोजन 27 नवम्बर रविवार को पाथाखेड़ा फूटबाल ग्राउंड में किया जा रहा है। कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शुरू किया जायेगा। कार्यक्रम में सबसे पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत महापुरुषों पर आधारित कव्वाली स्थानीय कलाकारो द्वारा प्रस्तुत की जायेगी।

उसके बाद आदिवासियों समहू द्वारा लोकनृत्य की प्रस्तुति होगी। इस कार्यकम में मुख्यवक्ता के रूप मैं प्रोफेसर इंदु चौधरी(बनारस हिंदू विश्वविद्यालय बनारस), वक्ता के रूप मैं बबिता कचछप ( सवैधानिक, मानव अधिकार कार्यकर्ता राजस्थान) एडवोकेट आजम खान ( मेम्बर ए. पी. सी.आर.महू ) विजय सेन (अन्य पिछड़ा वर्ग सामाजिक चिन्तक ,मध्यप्रदेश जाति उन्मूलन आंदोलन भोपाल )द्वारा संविधान को समझने हेतु अपने अपने विचार रखेगे। कार्यक्रम मैं समानित अतिथि मैं सरदार सुदर्शन सिंघ, स्पेन्सरलाल, संदीप धुर्वे उपस्थिति होंगे कार्यक्रम में सभी सामाजिक वर्गों के प्रमुख और संविधान को समझने के लिये पूरा जनमानस उपस्थित होगा।

समिति के सदस्य जितेन्द्र निरापुरे ने बताया कि आज इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी को संविधान के बारे में जानकारी मिल सके। समिति ने सभी से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में फुटबाल ग्राउंड में पहुंचे और जो वक्तागण आए है उनके वक्तव्यं को सुने तथा अपने हक और अधिकार को जाने।

About The Author

Related posts