आगर-मालवा मध्यप्रदेश

शासकीय नेहरू महाविद्यालय आगर मालवा में हुआ क्रिकेट पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन।कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर मालवा

शासकीय नेहरू महाविद्यालय आगर मालवा में हुआ क्रिकेट पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन।कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर मालवा

आगर जिले के अग्रणी महाविद्यालय में लेदर बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ,जिसमें जिले के सभी महाविद्यालयों से क्रिकेट की टीमो ने सहभागिता की ।
कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 9:00 बजे महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर रेखा गुप्ता के आतिथ्य में हुआ व मुख्य अतिथि के रूप में जिले की ट्रेजरी ऑफिसर श्री मनीष जी सोलंकी उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के शुभारंभ में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ रेखा गुप्ता ने सभी महाविद्यालय से आये प्रतिभागियों को योग एवं ध्यान करवाया व योग एवं ध्यान से होने वाले लाभों को सभी प्रतिभागियों को बताया।
प्रतियोगिता का प्रथम मैच आगर महाविद्यालय और सुसनेर महाविद्यालय की टीमों के बीच खेला गया जिसे आगर महाविद्यालय ने जीता। प्रतियोगिता का दूसरा मैच बड़ोद महाविद्यालय एवं सोयत महाविद्यालय की टीमों के बीच खेला गया जिसमें बड़ोद महाविद्यालय ने विजय हासिल की।
प्रतियोगिता का तीसरा मैच आगर और नलखेड़ा महाविद्यालय की टीमों के बीच खेला गया जिसमें आगर महाविद्यालय की टीम ने विजय प्राप्त की।


प्रतियोगिता का फाइनल मैच आगर महाविद्यालय और बड़ोद महाविद्यालय की क्रिकेट टीम के मध्य हुआ , जिसमें आगर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ोद की टीम को 72 रन का लक्ष्य दिया जिसमें आगर टीम के कप्तान नीरज शर्मा ने 17 गेंदों पर 42 रन की नाबाद पारी खेली जिससे आगर महाविद्यालय की टीम ने इतना विशाल स्कोर बनाया ,जिसके जवाब में बड़ोद की टीम 45 रन ही बना सकी ,एवं जिला स्तरीय क्रिकेट लेदर बाल टूर्नामेंट की विजेता टीम आगर महाविद्यालय की रही।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय आगर मालवा की प्राचार्य डॉ रेखा गुप्ता ने बच्चों को छात्र जीवन में खेलों का महत्व एवं छात्र जीवन में अनुशासन का महत्व समझाते हुए बच्चों को खेल के साथ-साथ अध्ययन के महत्व को बताया।
क्रिकेट प्रतियोगिता मैं सहभागिता करने वाले सभी टीमों को एवं शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय आगर मालवा की विजेता टीम को महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर रेखा गुप्ता एव्ं समस्त स्टाफ ने शुभकामनाएं प्रेषित की।

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के क्रीडा अधिकारी श्री अनिल पाटीदार ने किया एवं आभार जिला और खेल कल्याण विभाग के कोच
पवन उचाड़िया ने किया।

About The Author

Related posts