ग्राम सेवक के द्वारा किए गए बीज वितरण की जांच डीडी एग्रीकल्चर करें : कलेक्टर

आंगनबाड़ियों में भोजन की समस्या की जांच डीपीओ दल बनाकर करें

सुशासन सप्ताह के अंतर्गत गांव कुचड़ोद में हुई चौपाल

मंदसौर जिले में 19 दिसंबर से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस सप्ताह में विभिन्न ग्रामों में चौपाल आयोजित कर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। इसके अंतर्गत मंदसौर विकास खंड के गांव कुचड़ोद में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इस चौपाल में जनपद अध्यक्ष श्री बंसल शर्मा, मंदसौर एसडीएम सहित सभी जिला अधिकारी, विकासखंड स्तरीय अधिकारी, बड़ी संख्या में ग्रामीण जन, पत्रकार मौजूद थे।

चौपाल के दौरान ग्रामीण जनों द्वारा ग्राम सेवक द्वारा ठीक से बीज वितरण नहीं करने पर कलेक्टर के द्वारा उप संचालक कृषि विभाग को निर्देश दिए गए कि बीज वितरण की जांच करें। एमपीईबी विभाग को निर्देश दिए गए कि रास्ते पर विद्युत के जो तार लटके हुए हैं, उनको 7 दिवस में दुरुस्त करें। इसके साथ ही खेतों में जो तार लटके हुए हैं। उसको ठीक करने के लिए अलग से योजना बनाई जा रही है।

आंगनवाड़ी में बच्चों को भोजन ठीक से न मिलने की भी शिकायत आम जनों के द्वारा कलेक्टर से की गई। कलेक्टर ने इस पर महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि दल बनाकर सभी आंगनबाड़ियों में भोजन के गुणवत्ता की जांच करें। इसके साथ ही मंदसौर एसडीएम, नायब तहसीलदार, डीपीओ आकस्मिक किसी भी आंगनवाड़ी का निरीक्षण करें तथा भोजन की व्यवस्था देखे।

कलेक्टर ने आम नागरिकों से कहा कि गांव में नकली खाद मिलता है या अधिक दाम पर खाद मिलता है, तो उसकी शिकायत 07422241452 पर जरूर करें। इसके साथ ही ग्रामीण जनों को कलेक्टर ने बिजली, खाद, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र, बीपीएल कार्ड, पीएम आवास, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान, आयुष्मान कार्ड, स्कूल, रिकॉर्ड, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन आदि के बारे में भी विस्तार से बताया तथा कहा कि इन विभागों से संबंधित भी अगर कोई समस्या हो तो बताएं।

Department of Administrative Reforms and Public Grievances (DARPG), Government of India