विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

DHAR:दलित समाज के लोगों को मंदिर में दर्शन करने से रोका, दलित ने की इस्लाम धर्म अपनाने की बात…

DHAR:दलित समाज के लोगों को मंदिर में दर्शन करने से रोका, दलित ने की इस्लाम धर्म अपनाने की बात...

कबीर मिशन समाचार,
धार मध्य प्रदेश,

धार। 6 सितंबर 22 , मध्यप्रदेश के धार जिले की बदनावर तहसील, थाना सादलपुर, गांव मैनपुरा नाम योगेश सोलंकी, का कहना है, की हमारे गांव में क्षत्रिय समाज के लोग रहते हैं 12 घर बलाई समाज के हैं और 3 घर बागरी समाज के हैं। गांव में राम मंदिर है हमें उस मंदिर में दर्शन करने के लिए नहीं जाने देते। तो क्या हम हिंदू नहीं, क्या हम मुसलमान है क्या? तो क्या हम मस्जिद में जाएं हमारे पास के गांव नागोरा नोगाव में मस्जिद बनी है क्या हम उसमें जाएं।

सोलंकी ने कहा की या तो गांव के लोग मुझे लिख कर दे दे या थाने से दे दे या कलेक्टर, sp, dsp, सारे भाई मुझे लिख कर देदे। की ये हिंदू नहीं है। तो मैं परिवार सहित मुसलमान बन जाऊंगा। सोलंकी ने कहा की में कैसे गर्व से कह दूं कि मैं हिंदू हूं। जबकि हमें मंदिर में नहीं जाने दे रहे हैं। या तो मुझे लिख कर दे दे की ये हिंदू नहीं है। तो मैं मुसलमान बन जाऊं। ताकी कल से हमारे बच्चे हमसे ये सवाल नहीं कर सके की पापा आपने हिंदू धर्म क्यों छोड़ा। हम उन्हें बता सके की हमें छोटी जाति का होने की वजह से वह सम्मान नहीं मिल पा रहा था इसलिए हमने इस्लाम धर्म अपना लिया।
सोलंकी ने कहा की में चाहता हूं या तो जातिवाद खत्म किया जाए।

हम सब समाज के लोग हिंदू एक समान हैं। भगवान राम एक है, भगवान कृष्ण एक है भगवान राम ने तो शबरी के झूठे बेर तक खाए थे। लेकिन हम किसी को जूठन तो खिला नहीं रहे हैं बस हम मंदिर में दर्शन करना चाहते हैं।