धार

धार – तहसील मनावर में अवैध शराब पर हो सख्त प्रहार

धार – तहसील मनावर में अवैध शराब पर हो सख्त प्रहार

कबीर मिशन समाचार धार/मनावर

,मयाराम सोलंकी ,

मनावर । नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी होने के बाद भी युवाओं में नशे के प्रती, अशक्ति लगातार बढ़ती जा रही है।आज हमारे यहां नशे का कारोबार तेज़ी से फैल रहा है। हर आयु वर्ग का व्यक्ति इसकी गिरफ्त में है।नशा एक ऐसी बुराई हे जो हमारे समूल जीवन को नष्ट कर देता हे।नशे से पीड़ित व्यक्ति परिवार के साथ समाज पर बोझ बन जाता हे।

नशा करने वाला व्यक्ति सामाजिक तौर पर चेतना शून्य हो जाता हे। तथा समाज में अपराध तथा घरेलू हिंसा जैसी गैर कानूनी हरकतों को भी बढ़ावा मिलता है।देश के कही हिस्सो मे नशे के कारोबारियो ने अपना जाल बिछा रखा है। महानगरों से निकल कर अब यह बुराई दूर दराज के गांवों में भी पहुंच गई है।

ऐसा ही कुछ दृश्य मनावर तेहसील के अंतर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों से लगाकर कई अन्य ढाबे दुकानें कारोबारियो द्वारा देखा जा रहा है।जो की स्थानीय अधिकारी कार्यवाही के नाम पर इक्का दुक्का दुकानों पर कारवाही करती है जो की अपनी औपचारिकता निभा रहें हे।सड़को पर खुले आम ढाबे दुकानें बिना रोक टोक खुली हुई है फिर भी कारोबारी धड़ल्ले से अवैध शराब बेचते दिख रहें हे।स्थानीय अधिकारियों को इसकी बखूबी जानकारी होते हुए भी अनदेखा कर रहें हे।

जरा इतना तो सोचना चाहिए की हमारे देश के नौजवान नशे से देश का कोई भला नही कर पायेंगेअब इस खबर को प्रकाशित होने से कितने अधिकारियों की अन्दर की देश भक्ति जागती है।जो की अमृत महोत्सव में काफ़ी रुचि ली गई है अब यहां कितनी रुचि लेते है

About The Author

Related posts