दिल्ली देश-विदेश मध्यप्रदेश राजगढ़ शिक्षा स्वास्थ

डॉक्टरेट की उपाधि पाकर डॉ. मनीष शाक्य ने ब्यावरा जिला राजगढ़ (म.प्र.) का नाम पूरे देश में रोशन किया

डॉक्टरेट की उपाधि पाकर डॉ. मनीष शाक्य ने ब्यावरा जिला राजगढ़ (म.प्र.) का नाम पूरे देश में रोशन किया

डॉ. मनीष शाक्य ने देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली (AIIMS, New Delhi) से मस्तिष्क रोग / स्नायु तंत्र विशेषज्ञ (न्यूरोलॉजिस्ट) के रूप में “डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन” (D.M.) की विशिष्ट उपाधी प्राप्त की । डॉ. मनीष ने सन 2020 में एम्स न्यू दिल्ली से डी.एम. न्यूरोलॉजि की शिक्षा पूर्ण की । 21 अगस्त 2023 को दिल्ली एम्स में आयोजित दिक्षान्त समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में देश के उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड तथा डॉ मनसुख मांडविया मानवीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री भारत सरकार एवं अध्यक्ष एम्स नई दिल्ली की उपस्थिति में ‘’डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन (D.M.) की विशिष्ट उपाधी प्रदान की गई.

ओर इस तरह उन्होंने अपने परिवार ओर जिले का नाम पूरे देश रोशन किया है । उन्होंने इसका श्रेय अपने पिता स्व. श्री खूबचंद शाक्यवार, ताऊजी स्व. श्री तुलसीराम शाक्यवार तथा अपने परिवार को दिया है जिन्होंने हर मुश्किल समय में उनका साथ दिया और उन्हें प्रोत्साहित किया। बता दें की डॉ. मनीष शाक्य ने MD मेडिसिन की डिग्री सन 2016 में दिल्ली यूनिवर्सिटी के UCMS and GTB Hospital से प्राप्त की तथा MBBS की डिग्री 2013 में गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल म.प्र. से प्राप्त की ।

डॉ. मनीष शाक्य बहुत जल्द अपनी सेवाएं मध्य प्रदेश और हमारे शहर ब्यावरा में देने का विचार बना रहे हैं। उन्हें D.M. की विशिष्ट उपाधी प्राप्त होने पर परिवार में खुशी का माहोल है उनके बडे भाई देवेश, हरीश तथा गिरीश शाक्य सहीत परिवार के सभी सदस्यों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ खुशी का इजहार करते हुए शुभकामनाएं दी है ।

About The Author

Related posts