विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

बेमौसम की बारिश से फसलों में हुआ काफी नुकसान किसानों के द्वारा अपने खेतों पर अफीम का भी काफी नुकसान हुआ है:!

कबीर मिशन समाचार/- राहुल मेहर 8463011225

मन्दसौर ज़िले शाम होते होते पूरे मालवा अंचल में बादलों की तेज आवाज के साथ कहीं क्षेत्र में झमाझम बारिश शुरू हो चुकी है।और ओले भी गिरें जिसमें किसानों के द्वारा अपने खेतों के अंदर जो फसल पक चुकी है और उसको निकालने के लिए अपने खेतों के अंदर रख रखी है। उन फसल की नुकसान होने की जानकारी मिल रही है।

और अफीम की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है। इस बारिश की वजह से जिसमें मन्दसौर जिले के आदि गाँव में झमाझम बारिश हुई है।मन्दसौर से 30 किलोमीटर दूर प्रतापगढ़ राजस्थान में भी बारिश हुई है।

और भोपाल मध्यप्रदेश के 19 जिलों में बारिश की चेतावनी बिजली गिरने का भी अलर्ट रहें वही भोपाल मध्य प्रदेश से हमारे खाध्योत संवाददाता को मिली जानकारी के अनुसार आज मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को पश्चिमी मप्र में पूर्वी हवाओं की द्रोणिका लाइन बनने के भी संकेत मिले हैं।जिसके कारण वातावरण में नमी आने से सोमवार से मालवा-निमाड़ के जिलों में बौछारें पड़ने के आसार हैं।मंगलवार को भोपाल एवं आसपास के जिलों में बारिश हो सकता है।एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने पर 8 मार्च से ग्वालियर में बादल छाएंगे और 9 मार्च को बूंदाबांदी हो सकती है।

इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी और बारिश की संभावना बनेगी साथ ही बादल छाएंगे 10 मार्च को आसमान में बादल छाने की संभावना है। यह बादल बूंदाबांदी करा सकते हैं।जिससे अधिकतम तापमान में कमी और न्यूनतम तापमान थोड़ा बढ़ेगा गरज चमक के साथ बौछार के आसार बुरहानपुर बड़वानी खरगोन खंडवा धार मन्दसौर नीमच रतलाम उज्जैन झाबुआ अलीराजपुर शाजपुर आगर इन्दौर देवास सीहोर राजगढ़ रायसेन बैतूल छिंदवाड़ा सिवनी बिजली चमकने और गिरने का अलर्ट, 30/40 किमी घंटा हवा के साथ बारिश