शानो शौकत के साथ मनाया गया ईद मिलादुन्नबी का जुलूस

रिपोर्टर योगेश गोविंदराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर

इस्लाम धर्म के पैगम्बर हजरत मोहम्मद मुस्तफा साहब के यौमे पैदाईश के अवसर पर कप्तानगंज के नगर में मुस्लिम समाजजनों द्वारा जश्ने ईद मिलादुन्नबी का पर्व बड़े शानो शौकत के साथ मनाया गया। समाजजनों ने सभी एक दूसरे को पर्व की मुबारकबाद दीl सोशल मीडिया पर भी मुबारकबाद देने का सिलसिला निरंतर जारी रहा मुस्लिम समाज द्वारा परंपरागत रूट अनुसार नगर मे जलसा जुलूस निकाला गया।

जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे बुजुर्ग युवा वरिष्ठ समाजजन आदि सम्मिलित हुए जुलूस का नगर में कई स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया एवं कई स्थानों पर स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई फल फ्रूट लड्डू बिरयानी पुलाव चॉकलेट बिस्कुट आदि वितरण किए गए पर्व को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखा गया ‌जो कि उत्साह देखते ही बन रहा था बच्चे नए नए पोशाक पहनकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे।

युवाओं ने खूब जमकर आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया जलसे में कई युवा धार्मिक ध्वजा हाथ में लिए हवा में लहरा रहे थे शहर में जानकारी देते हुए बताया कि जश्ने ईद मिलादुन्नबी का पर्व बड़े हर्षोल्लास उत्साह उमंग के साथ मनाया गया जिसमें समाज के वरिष्ठ युवा एवं बच्चे बड़ी संख्या में नगर के अलावा आसपास के लोग भी मुस्लिम समाजजन में शामिल हुए लोगों वार्ड नंबर 1 के सभासद प्रत्याशी राजू राईन, चमन राइन, मिराज, रंगरेज, पप्पू कुरैशी, आरिफ, शहजाद शाह, मुस्ताक कुरैशी, सलमान राइन, आदि लोग मौजूद रहे। कप्तानगंज थाना प्रभारी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले रहे।जलसे को लेकर थाना प्रभारी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे ।