भिंड मध्यप्रदेश रोजगार

राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय- सीमा में करें सुनिश्चित – कलेक्टर भिंड

राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय- सीमा में करें सुनिश्चित – कलेक्टर भिंड

राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

भिण्ड 6 जुलाई 2024/ कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में समस्त राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान एडीएम श्री लक्ष्मीकांत पाण्डेय, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने समीक्षा बैठक में कहा कि नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरणों को राजस्व अधिकारी तत्काल निराकरण करना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी प्रकार के राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए।उन्होंने राजस्व प्रकरणों के निराकरण तथा सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। राजस्व वसूली की प्रगति, डायवर्सन प्रकरण एवं वसूली, लोक सेवा गारंटी योजना के तहत दर्ज प्रकरणों के निराकरण तथा खसरा एवं नक्शे में सुधार के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने स्वामित्व योजना में ग्राउण्ड डबिंग, आरओआर इन्ट्री, प्रथम, द्वितीय एवं अंतिम प्रकाशन की समीक्षा की। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा में ई-केवायसी, आधार सीडिंग, खसरा एलआर लिंकिंग, 01 जनवरी से 05 जुलाई 2024 तक नामान्तरण, बटवारा एवं सीमांकन प्रकरणों का निराकरण एवं समस्त अभिलेख में अमल, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना सत्यापन की समीक्षा, अवैध उत्खनन के विरुद्ध कार्यवाही, अवैध कालोनी के विरूद्ध कार्यवाही, जल संरचनाओं पर पाये गये अतिक्रमण एवं की गई कार्यवाही, डी.डब्ल्यू. आर. एस. पोर्टल की जानकारी, भू-अर्जन के प्रकरण एवं राजस्व अभिलेख में अमल की स्थिति, लंबित न्यायिक प्रकरणों की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

About The Author

Related posts