दतिया मध्यप्रदेश

जिले में प्रगतिरत निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें जिले वासियों को सुचारू रूप से जल उपलब्ध कराये – कलेक्टर

जिले में प्रगतिरत निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें जिले वासियों को सुचारू रूप से जल उपलब्ध कराये – कलेक्टर

दतिया से विकास वर्मा की रिपोर्ट

दतिया कलेक्टर संदीप कुमार माकिन की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में पेयजल एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।माकिन ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिलेवासियों को सुचारू से नल से जल उपलब्ध कराने हेतु जल जीवन मिशन अंतर्गत नलजल योजनायें संचालित है। योजना के तहत् जिले में पूर्ण एवं हस्तांतरित नल जल योजनाओं की जांच कर अनियमित्ता मिलने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

साथ ही बंद पड़े हैण्ड़पंपों को तत्काल दुरूस्त कराय जाए। उन्होंने प्रगतिरत नलजल योजनाओं को शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश पीएचई विभाग के अधिकारियों को दिए।कलेक्टर माकिन ने जिले में प्रगतिरत निर्माणधीन कार्यो की गहन समीक्षा कर सभी प्रकार के कार्यो को संपादित करने वाली कार्य एजेसिंयों की भी समीक्षा की। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित निर्माण कार्य की बैठक में सबसे पहले लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सड़क विकास निगम, सर्वशिक्षा एवं नगरीय क्षेत्र आदि निर्माण कार्य से संबंधित अधिकारियों ने प्रगति के संबंध में जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने पूर्ण होने वाले कार्यो को अभी तक पूर्ण ना होने पर इन सभी कार्यो को शीघ्र अति शीघ्र पूरा कराये जाने हेतु निर्देशित किया।

साथ ही भौतिक रूप से कितना प्रतिशत कार्य पूर्ण हुआ है और आगे कितना और समय लगेगा कि जानकारी संबंधित विभाग के अधिकारियों से संवाद कर प्राप्त की। इस कार्य हेतु उन्होंने कार्य योजना बनाकर कार्यो को पूरा कराये जाने हेतु निर्देशित किया और अगर यदि किसी कार्य में कोई दिक्कत समस्या आती है तो समस्या का समाधान करायें, बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई, एडीशनल सीईओ जिला पंचायत दतिया धनंजय मिश्रा, सीईओ जनपद पंचयत दतिया, सेवढ़ा, भाण्ड़ेर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts