बडवानी मध्यप्रदेश

जिले में भी उचित मूल्य दुकानों पर होगा 7 अप्रैल को अन्न उत्सव

बड़वानी 04 अप्रैल 2022/ आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिले में भी सभी उचित मूल्य दुकानो पर 7 अप्रैल को पूर्व माह के अनुसार अन्न उत्सव का आयोजन किया जायेगा ।

कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर आजादी का अमृत महोत्सव संबंधी पोष्टर एवं बेनर लगाने के निर्देश दिये है। साथ ही अन्न उत्सव आयोजन हेतु नियुक्त नोडल अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे भी सुनिश्चित करेंगे कि उचित मूल्य दुकान पर उक्त जानकारी युक्त पोस्टर, बेनर लगा है एवं हितग्राहियों को प्रतिमाह मिलने वाले निःशुल्क खाद्यान्न वितरण एवं प्रति माह मिलने वाले सशुल्क खाद्य वितरण के बारे में समुचित जानकारी है।

कलेक्टर ने सभी सहायक खाद्य अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर पीओएस मशीन चालू हालत में हो एवं 7 तारीख को होने वाले अन्न उत्सव में अधिक से अधिक हितग्राही उपस्थित हो एवं उन्हें उस दिन उचित खाद्यान्न का वितरण हो।

अन्न उत्सव के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियो एवं दुकान स्तरीय सतर्कता समिति के सदस्य भी उपस्थित हो, जिससे पारदर्शिता बनी रहे । इसी प्रकार कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के अंतर्गत संचालित वाहनों पर भी आजादी के अमृत महोत्सव एवं अन्न उत्सव के आयोजन से संबंधित फ्लेक्स लगवाया जाये,

जिससे इन वाहनो से खाद्यान्न लेने वालो को भी आजादी के अमृत महोत्सव एवं अन्न उत्सव के बारे में समुचित जानकारी रहे । ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के छटवे चरण के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को 6 माह तक (अप्रैल से सितम्बर तक ) 5 किलोग्राम प्रति सदस्य, प्रति माह निःशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जायेगा । इस प्रकार हितग्राहियों को 6 माह तक दुगुना खाद्यान्न प्राप्त होगा ।

About The Author

Related posts