उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन में सट्टे का विदेशी बाजार, मध्य प्रदेश में उज्जैन पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ नगद और विदेशी करेंसी बरामद

उज्जैन में सट्टे का विदेशी बाजार, मध्य प्रदेश में उज्जैन पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ नगद और विदेशी करेंसी बरामद

विदेशी करेंसी की कीमत पता करने के लिए एक्सपर्ट बुलाएंगे

उज्जैन।
उज्जैन पुलिस ने ऑनलाइन सट्टे के खिलाफ मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई की है इस शहर में सट्टे का विदेशी बाजार तैयार हो गया है। पुलिस ने संभागीय स्तर पर कार्रवाई करते हुए 15 करोड रुपए नगद बरामद किए इसके अलावा भारी मात्रा में विदेशी करेंसी के रूप में सट्टे की राशि भी बरामद हुई है।


मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे ऑनलाइन सट्टे के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी के परिपालन में पड़ताल करने पर तो पुलिस के सामने ऑनलाइन सट्टे का इतना बड़ा मामला सामने आया कि सट्टा कारोबारियों की कमाई देखकर वरिष्ठ अधिकारी भी हतप्रभ रह गए। पुलिस ने नीलगंगा थाना क्षेत्र में तिरुपति ड्रीम्स कॉलोनी में रहने वाले पीयूष चोपड़ा के ठिकानों पर दबिश दी तो लाख दो लाख, एक करोड़ की राशि बरामद करते -करते टोटल 15 करोड़ रुपए की राशि और बड़ी भारी मात्रा में विदेशी करेंसी भी बरामद होती गई।
आई जी संतोष कुमार सिंह ने प्रेस से चर्चा में कहा कि उज्जैन पुलिस की यह बड़ी सफलता है। ऑनलाइन सट्टे की यह मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई है। अंतरराष्ट्रीय सट्टे का अवैध कारोबार करते हुए 9 पंटर गिरफ्तार किए गए हैं जबकि 1 मुख्य आरोपी फरार हो गया है।

जूम मीटिंग एप का उपयोग कर सट्टे का कारोबार
पूरे मैच के दौरान बुकीज और पंटर ज़ूम मीटिंग एप के द्वारा simtodo.apk का उपयोग करते हुए लाइव कम्युनिकेशन में रहते। इसी दौरान अवैध धंधा होता एक बार में 50 हजार से 25 लाख रुपए का इस पार उस पार होता। धंधा कितना करना है यह पीयूष चोपड़ा बताता इसके बाद पंटर बुकीज को धंधा उतारते। इस तरह एक मैच में करोड़ो की हार जीत हो जाती। पुलिस ने बड़ी मात्रा में दस्तावेज़ भी जप्त किए हैं।

About The Author

Related posts